PM Modi Congratulates Para Javelin Thrower Sumit Antil For Winning A Gold Medal

17

PM Modi congratulates Sumit Antil: पैरा एथलीट सुमित अंतिल (Sumit Antil) ने टोक्यो पैरालंपिक में सोमवार को गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीतकर  देश का नाम रोशन कर दिया. सुमित ने भाला फेंक क्लास F-64 इवेंट में नया विश्व रिकॉर्ड बनाकर मेडल अपने नाम किया. सुमित ने फाइनल में 68.55 मीटर के थ्रो के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. उनकी इस सफलता के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सुमित से फोन कर बात की. 

क्या बोले पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने सुमित अंतिल को फोन किया और उन्हें स्वर्ण जीतने और ऐतिहासिक प्रदर्शन के लिए बधाई दी. पीएम ने उनसे कहा कि उन्होंने देश को गौरवान्वित किया और उनके लचीलेपन की भावना की सराहना की. उन्होंने कहा कि युवा सुमित से प्रेरित होंगे और सुमित ने अपने परिवार को भी गौरवान्वित किया है. 

इससे पहले पीएम ने ट्वीट किया, “हमारे एथलीट पैरालंपिक में चमकते रहेंगे ! पैरालिंपिक में सुमित अंतिल के रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन पर देश को गर्व है. सुमित को प्रतिष्ठित स्वर्ण पदक जीतने के लिए बधाई. आप सभी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं.”

भारत को मिला दूसरा गोल्ड मेडल
भारत का यह दूसरा स्वर्ण है. इससे पहले महिला निशानेबाज अवनि लेखरा ने सोमवार को 10 मीटर एयर राइफल एसएच1 में स्वर्ण जीता था. भारत का इस पैरालंपिक में यह दूसरा स्वर्ण पदक है जबकि उसने कुल सात पदक अपने नाम किए हैं. सुमित के अलावा ऑस्ट्रेलिया के माइकल बुरिआन ने 66.29 मीटर के थ्रो के साथ रजत जबकि श्रीलंका के दुलान कोदिथुवाकु ने 65.61 मीटर के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया. सुमित और बुरिआन ने पिछला विश्व रिकॉर्ड तोड़ा जबकि श्रीलंका के एथलीट ने अपना निजी बेस्ट प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ेंः Sumit Antil Wins Gold: टोक्यो पैरालंपिक में भाला फेंक में सुमित अंतिल ने जीता गोल्ड मेडल, बनाया नया विश्व रिकॉर्ड

Source link