Pink Ball Could Be Used In All Tests, Suggests Michael Vaughan | इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा

56


इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि खराब रोशनी के कारण समय की बबार्दी से बचने के लिए गुलाबी गेंद का इस्तेमाल हर टेस्ट मैच में किया जा सकता है. बीबीसी ने वॉन के हवाले से लिखा, “यह खेल के लिए काफी है. मैं इसे जितना देखता हूं, खासकर इंग्लैंड में, तो मुझे लगता है कि इसका समाधान गुलाबी गेंद है- आप इससे हर समय खेलिए.”

वॉन का यह बयान पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच साउथैम्पटन के एजेस बाउल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन के बाद आया जहां खराब रौशनी के कारण दिन का खेल समय से पहले खत्म कर दिया गया है. वॉन ने कहा, “यह वो गर्मियां हैं जहां मैंने देखा है कि अन्य गर्मियों की अपेक्षा खराब रौशनी के कारण खेल की बबार्दी हुई हो. इन गर्मियों में क्रिकेट की सबसे ज्यादा जरूरत है. इसकी कोई तुक नहीं है.”

उन्होंने कहा, “जो लोग प्रसारणकर्ताओं को बडे-बड़े चेक देते हैं उन्हें आईसीसी से बोलना चाहिए कि यह अच्छा नहीं है. आपको इस तरह का समाधान निकालना होगा जिससे हम इस तरह की स्थिति में भी खेल सकें.”

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न ने भी वॉन का समर्थन करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने कहा, “मैं यही बात लंबे समय से कह रहा हूं. टेस्ट मैचों में गुलाबी गेंदों को जल्दी से जल्दी लाना चाहिए. मेरी बात से सहमत हैं प्रशंसक?” इस समय गुलाबी गेंद का इस्तेमाल सिर्फ दिन-रात टेस्ट मैच में किया जा रहा है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here