इचवलिया व दाउदपुर सहित अन्य गांव में बने सुअर बाड़े हटवाये जाएंगे

43

गोसाईंगंज ब्लॉक में हुई संचारी रोग नियंत्रण अभियान की बैठक
भास्कर न्यूज
गोसाईंगंज, लखनऊ। गोसाईंगंज के इचवलिया पहासा व दाउदपुर सहित दूसरे गांव में बने सुअर बाड़े जल्दी ही हटेंगे। एडीओ पंचायत शिवशंकर सिह ने कहा सम्बंधित सचिव के साथ मिलकर जल्दी ही इस बारे में कार्रवाई शुरू होगी। ऐसे में सुअर से होने वाली स्वाइन फ्लू व अन्य बीमारियों के फैलने का खतरा कम हो जायेगा।

हालांकि गोसाईंगंज के करीब 20 से अधिक गांव में सुअर बाड़े बने हैं। गांव गांव छुट्टा सुअर घूमते रहते हैं। नगर पंचायत गोसाईंगंज में भी सुअर खुलेआम घूमते रहते हैं। संचारी रोग नियंत्रण अभियान को लेकर गोसाईंगंज ब्लॉक के मीटिंग हाल में मंगलवार को हुई महत्वपूर्ण बैठक में अधिकारियों के साथ कई ग्राम प्रधान व पंचायत सचिवों ने भाग लिया। बैठक में मुख्य रूप से डेंगू सहित कोविड व अन्य बीमारियों को लेकर जागरूक किया गया। यूनिसेफ की ब्लॉक मोबिलाइजेशन

कोऑर्डिनेटर कीर्ति शुक्ला ने सभी को अनेक प्रकार की उपयोगी जानकारी दी। डेंगू मलेरिया के लक्षण बताकर कीर्ति ने कहा कि कोई भी बीमार होने पर फौरन अपनी जांच कराए ताकि समय से उपचार शुरू हो सके। कीर्ति ने कहा सलौली में एक हैंडपंप ऐसा है जिसका पानी पीने लायक नहीं। लेकिन रिपोर्ट देने के काफी समय बाद भी इस पर कार्रवाई नहीं हुई।

 

गांव में साफ सफाई सहित दूसरी चीजों पर ध्यान देने की अपील उन्होंने की। एडीओ ने कहा कामचोर सफाई कर्मचारियों को सुधरना पड़ेगा। अन्यथा कठोर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा रास्ते में जानवरों को बांधकर गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ नोटिस जारी की जायेगी। यह विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान 18 अक्टूबर से 17 नवम्बर तक चलाया जायेगा। गोसाईंगंज सीएचसी के अधीक्षक डॉ हेमंत कुमार इन दिनों अवकाश पर चल रहे हैं ऐसे में उनके स्थान पर डॉ अनवर कामकाज संभाल रहे हैं।