PGI में कल्याण सिंह को देखने पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, भावुक हुए पूर्व सीएमcentral minister smriti irani met kalyan singh in pgi lucknow upns– News18 Hindi

97
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Former CM Kalyan Singh) की सेहत में बड़ा सुधार देखने को मिला है. सोमवार को मोदी सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) पीजीआई में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को देखने पहुंची. स्मृति ईरानी ने वहां पर उनसे मुलाकात की. इसके साथ ही डॉक्टर्स से उनकी सेहत के बारे में जानकारी भी ली. अपने पास स्मृति ईरानी को देखकर कल्याण सिंह काफी भावुक हुए. इस दौरान उन्होंने स्मृति ईरानी को आशीर्वाद भी दिया.

कल्याण सिंह के सेहत पर पीजीआई ने हेल्थ बुलेटिन (Health Bulletin) में बताया गया है कि क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में भर्ती कल्याण सिंह की हालत पहले से बहुत बेहतर है. वह अपने रिश्तेदारों और उसकी देखभाल में लगे कर्मचारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. वह हेमोडायनामिक रूप से स्थिर हैं. उनके शरीर का संक्रमण पहले के मुकाबले काफी कम हुआ है. पीजीआई निदेशक डॉ. आरके धीमन निरंतर नजर बनाए हुए हैं.

UP Politics: सुभासपा के राजभर 17 जुलाई को दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल से मिलेंगे

लखनऊ पीजीआई के निदेशक रवि धीमान ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग के आईसीयू स्टाफ और रिश्तेदारों के साथ भी बातचीत कर रहे हैं. ब्लड प्रेशर और दिल की धड़कन सामान्य है. कार्डियोलॉजी, न्यूरो, नेफ्रोलॉजी व क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग के डॉक्टरों की टीम 24 घण्टे निगरानी में लगी हुई है.

लखनऊ PGI में भर्ती हैं कल्याण सिंह

बता दें कि पिछले दो हफ्तों से पूर्व सीएम कल्याण सिंह का अस्पताल में इलाज चल रहा है. सीएम योगी कई बार पीजीआई जाकर उनका हालचाल ले चुके हैं. पिछले दिनों रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे थे. वहीं पीएम मोदी और अमित शाह भी फोन पर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ले चुके हैं.

Source link