Paytm Payments Bank FD for Rs 100, know how to get more interest, Paytm Payments Bank 100 रूपए में कर रहा एफडी, जानिए कैसे मिलेगा  ज्यादा ब्याज

90

भारत का सबसे बड़ा पेमेंट्स बैंक पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Paytm Payments Bank) अपने कस्टमर्स को फिक्स्ड डिपाॅजिट की फैसिलिटी देता है

Paytm Payments Bank (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • Paytm Payments Bank कस्टमर्स को फिक्स्ड डिपाॅजिट की फैसिलिटी देता है
  • Paytm Payments Bank) में आप 100 रूपए के साथ ही एफडी करा सकते हैं
  • Paytm Payments Bank फिक्स डिपोजिट पर 5.5 प्रतिशत तक का ब्याज दे रहा है

नई दिल्ली:

भारत का सबसे बड़ा पेमेंट्स बैंक पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Paytm Payments Bank) अपने कस्टमर्स को फिक्स्ड डिपाॅजिट की फैसिलिटी देता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पेटीएम पेमेंट्स (Paytm Payments Bank) में आप 100 रूपए के साथ ही एफडी करा सकते हैं. अगर एफडी पर मिलने वाले ब्याज की बात करें तो पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) फिक्स डिपोजिट पर 5.5 प्रतिशत तक का ब्याज दे रहा है. पेटीएम की ओर से ट्वीट में यह जानकारी दी गई. आपको बता दें कि PPBL, इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank)के साथ मिलकर अपने कस्टमर्स को 100 रूपए मिनिमम डिपाॅजिट के साथ एफडी की सुविधा उपलब्ध करा रहा है. खास बात यह है कि पीपीबीएल समय से पहले फिक्स डिपोजिट तुड़वाने पर कस्टमर्स से कोई शुल्क वसूल नहीं करता. 

पेटीएम बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) के लिए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के लाइसेंस देने और संचालन से जुड़े नियम कायदों के अनुसार पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड पीपीबीएल कस्टमरों को दिन के समापन पर कुल बैलेंस दो लाख से ज्यादा नहीं हो सकती.

यह भी पढ़ें : LIC ने जारी किया अलर्टः अगर बिना अनुमति किए ये काम तो उठाना पड़ेगा बड़ा नुकसान

क्या हैं एफडी की खाशियत

  • Paytm Payments Bank की एफडी की मैच्योरिटी एक साल यानी 365 दिन की है
  • Paytm Payments Bank मैच्योरिटी पर 6 प्रतिशत ब्याज देता है.
  • सबसे बड़ी बाद यह बैंक इसमें पासबुक की सुविधा उपलब्ध कराता है.

आप किसी भी टाइम एफडी को रिडीम कर पाएंगे

फिक्स डिपोजिट अधिक इंटरेस्ट रेट देने वाली परिपक्वता अवधि के साथ बुक किया जाएगा। इसके साथ ही आप किसी भी टाइम एफडी को रिडीम कर पाएंगे. इस दौरान रिडीम की गई मूलधन राशि के साथ ब्याज में से टीडीएस काटा जाएगा और कुछ ही समय के भीतर आपके अकाउंट में जमा कर दिया जाएगा.



संबंधित लेख

First Published : 11 Jun 2021, 05:24:01 PM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.


Source link