Pat Cummins Believes New Zealand Favorite Because Of England Condition In WTC Final | दुनिया के नंबर वन तेज गेंदबाज का दावा

111

इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच अगले महीने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है. इस मुकाबले पर दुनियाभर के क्रिकेटर्स की नज़र है. दुनिया के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज पैट कमिंस ने हालांकि न्यूजीलैंड को जीत का दावेदार बताया है. कमिंस का कहना है कि न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ इंग्लैंड की स्थितियों का फायदा मिलेगा.

कमिंस ने दोनों टीमों के बीच अच्छा मुकाबला होने की उम्मीद जताई है. कमिंस ने कहा, “यह एक अच्छा मैच होने वाला है. जो मैंने न्यूज में देखा है उस हिसाब से इंग्लैंड में काफी बारिश होगी. वातावरण को देखते हुए यह न्यूजीलैंड के पक्ष में रहेगा.”

कमिंस ने आगे कहा, “हमने देखा है कि दोनों टीमों ने कुछ महीने में टेस्ट मैच नहीं खेला है, इसलिए यह कड़ा मुकाबला रहेगा जिसमें कुछ भी हो सकता है. लेकिन वातावरण भारत से ज्यादा न्यूजीलैंड के पक्ष में रहेगा.”

कमिंस ने लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट

कमिंस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज ने टेस्ट चैंपियनशिप के 14 मैचों में 70 विकेट लिए. उनके बाद भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हैं जिन्होंने 13 टेस्ट में 67 विकेट लिए हैं.

पैट कमिंस ने कहा है कि उन्हें टेस्ट चैंपियनशिप काफी पसंद आई. उन्होंने कहा, ”कोरोना के कारण दिक्कतें आई लेकिन मैंने इस चैंपियनशिप का आनंद लिया. हर सीरीज काफी महत्वपूर्ण हो गई थी. मुझे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का प्रारूप पसंद आया. दुर्भाग्य से हमने सीरीज मिस की जिसके कारण हम फाइनल तक नहीं पहुंच सके.”

कमिंस को हालांकि इंडिया के खिलाफ गाबा टेस्ट नहीं जीत पाने का अफसोस है. कमिंस ने कहा कि इंडिया ने बेहतरीन खेल दिखाकर ऐतिहासिक जीत हासिल की.

जोफ्रा आर्चर की कोहनी की हुई सर्जरी, वापसी को लेकर सामने आई यह जानकारी

Source link