Pakistan US | US President Joe Biden won’t make phone calls to Pakistan Prime Minister Imran Khan | पाक PM को फोन करने के मूड में नहीं बाइडेन; व्हाइट हाउस ने कहा- पता नहीं कब कॉल करेंगे प्रेसिडेंट

14
  • Hindi News
  • International
  • Pakistan US | US President Joe Biden Won’t Make Phone Calls To Pakistan Prime Minister Imran Khan

वॉशिंगटन2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जो बाइडेन को अमेरिकी राष्ट्रपति बने करीब 9 महीने हो चुके हैं। इस दौरान उन्होंने दुनिया के लगभग हर राष्ट्राध्यक्ष को फोन किया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अब भी इंतजार है कि जो बाइडेन उन्हें कॉल करें। लेकिन, ये इंतजार खत्म होने का नाम ही नहीं लेता। अब व्हाइट हाउस ने भी साफ कर दिया है कि राष्ट्रपति बाइडेन फिलहाल तो इमरान को फोन करने नहीं जा रहे हैं। व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी जेन साकी ने साफ कर दिया कि इमरान को फोन करना अभी बाइडेन के एजेंडे में शामिल नहीं है।

पाकिस्तान से संपर्क
साकी ने पाकिस्तान के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा- हम वहां की फॉरेन और डिफेंस मिनिस्ट्री के संपर्क में हैं। उनसे हाईलेवल डिस्कशन होता रहता है। जहां तक राष्ट्रपति बाइडेन और इमरान खान के बीच बातचीत का सवाल है तो मैं इस बारे में फिलहाल कुछ नहीं कह सकती। इस बारे में भविष्यवाणी भी नहीं की जा सकती। हां, अगर कभी बातचीत होती है तो मीडिया को जरूर जानकारी दी जाएगी।

अमेरिका पर तंज
प्रेस सेक्रेटरी जेन साकी से पूछा गया कि हाल ही में संयुक्त राष्ट्र महासभा और इसके पहले कुछ इंटरव्यूज में इमरान खान ने अमेरिका की सख्त आलोचना की थी। इसके साथ ही उन्होंने बाइडेन पर तंज कसे थे। साकी ने इस सवाल का कोई सीधा जवाब नहीं दिया। इमरान ने अफगानिस्तान में अमेरिकी कदमों की सख्त खिलाफत की थी। इमरान ने कहा था कि अमेरिका ने अफगानिस्तान को अकेला छोड़ दिया।
साकी ने इस बारे में कहा- हम पहले ही साफ कर चुके हैं कि अमेरिका और पाकिस्तान कई लेवल्स पर एक दूसरे के संपर्क में हैं। हम पाकिस्तान के विदेश और रक्षा मंत्रालय से लगातार बातचीत कर रहे हैं।

एक्सपर्ट टीम नजर रखती है
इमरान को बाइडेन की तरफ से कॉल न आने के बारे में फिर पूछे गए एक सवाल पर साकी ने कहा- यह सच्चाई है कि बाइडेन ने हर विदेशी नेता से तो बातचीत नहीं की है। इस तरह के मामलों के लिए एक एक्सपर्ट कमेटी है, वो भी तय करती है कि राष्ट्रपति को किससे बातचीत करनी है। किसी एक ही मुद्दे पर बातचीत हो, यह जरूरी नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डिप्टी सेक्रेटरी ऑफ स्टेट वेंडी आर शर्मन अगले महीने पाकिस्तान जा रही हैं। इसके पहले वो भारत दौरे पर आएंगी।

खबरें और भी हैं…

Source link