श्री गुरू नानक प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में गुरूवाणी कीर्तन के साथ निकली प्रभात फेरी

31

14 को गुरूनानक प्रकाशोत्सव को ले करेंगे प्रभात फेरी का आयोजन

भास्कर न्यूज

लखनऊ।नाका हिंडोला के ऐतिहासिक गुरूद्वारा में श्री गुरु नानक देव जी महाराज के 19 नवंबर को 553वें प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में माता शांति रानी कौर की याद में दशमेश सेवा सोसायटी द्वारा गुरूवार को प्रभात फेरी समागम का आयोजन किया गया।

​कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने बताया कि लखनऊ की विभिन्न संस्थाओं से निकलने वाली प्रभात फेरिया प्रातः 6 बजे से ही गुरुद्वारा साहब में पहुंचना प्रारंभ हो गई थी।उनका स्वागत दशमेश सेवा सोसायटी के सदस्यों द्वारा फूलों की वर्षा से किया ।दशमेश सेवा सोसायटी के संचालक मंडल के तेजिंदर सिंह और इंदरजीत सिंह ने बताया कि प्रभात फेरी समागम का आयोजन अलौकिक गुरुद्वारा साहब में पहली बार किया गया।

जहां पर लखनऊ की समस्त प्रभात फेरियां एकत्रित हुई और उन सब ने गुरुद्वारा साहब में मिलकर गुरूवाणी का कीर्तन किया। इस समागम में संगतों ने भारी उत्साह के साथ काफी बड़ी संख्या में संगत इस समागम में शामिल हुई।लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा ने आई हुई समस्त प्रभात फेरियों का स्वागत किया और गुरु घर का सिरोपा शॉल देकर सभी को सम्मानित किया।

बताया कि गुरु नानक जयंती के उपलक्ष्य में 14 नवंबर को प्रातः 6 बजे प्रभात फेरी का आयोजन किया जायेगा,जो सब्जी मंडी चारबाग,मोती नगर,ऐशबाग होते हुए साढ़े 9 बजे मुख्य समागम डीएवी कॉलेज मैदान में किया जाएगा जो प्रातः 5 बजे से शाम 5 बजे तक लगातार चलेगा।

बताया जालंधर से भाई संतोष सिंह का रागी जत्था ज्ञानी जसपाल वीर सिंह गुरूमत प्रचारक तथा हरमंदिर साहिब अमृतसर से जसबीर सिंह खालसा का रागी जत्था विशेष तौर पर गुरूबाणी का कीर्तन और गुरूमत विचार तथा कथा करेंगे।समागम की समाप्ति पर सोसाइटी के सदस्यों द्वारा आलू पूरी,पुलाव,पकोड़े तथा हलवे का लंगर वितरित किया गया।