News 18 India Chaupal: CM Yogi adityanath said – everything can be done in UP, but not Shaheen Bagh – News 18 India Chaupal: सीएम योगी ने कहा

62

नई दिल्ली. न्यूज़18 इंडिया चौपाल (News18India Chaupal) के मंच पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में राम मंदिर बन सकता है, काशी कॉरिडोर बन सकता है, कांवड़ यात्रा हो सकती है, लेकिन उत्तर प्रदेश में शाहीन बाग नहीं बन सकता. अगर आएंगे शाहीन बाग बनाने, तो उनसे बात करेंगे. यूपी में धमकी के दिन समाप्त हो गए. अब यूपी संवाद से चलता है.

सीएम योगी ने कहा कि वो दौर गया, जब हिंदू समाज को अपने पवित्र स्थलों के लिए संघर्ष करना पड़ा था. खून बहाना पड़ा था. अब इसकी आवश्यकता नहीं है. जो विधिसम्मत होगा, संवैधानिक होगा, लोकतांत्रिक होगा, उस तरीके से हम इस कार्यक्रम को आगे बढ़ा रहे हैं. अब वो समय गया, जब वोट बैंक की राजनीति के लिए रामभक्तों पर गोलियां चलाई जाती थीं.

यूपी में तीर्थों का विकास किया

मथुरा में तो कृष्ण की ही पूजा होती है, हमने ब्रज तीर्थ विकास परिषद का गठन किया है, जिसमें वृंदावन, बरसाना, नंदगांव, गोकुल का भी विकास हमलोग कर रहे हैं. वहां इस प्रकार की कोई चर्चा ही नहीं, वहां तो जय श्रीकृष्ण और राधे-राधे की बात ही होती है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से मेरी चर्चा नहीं हुई, लेकिन विकास से जुड़ी हुई बात ही हो सकती है, क्योंकि हमने कई तीर्थों का यूपी में विकास किया है.

नंबर-2 होने के लिए बाकी दलों में चल रही लड़ाई

इसमें किसी को संदेह नहीं होना चाहिए कि बीजेपी नंबर-1 की लड़ाई में काफी आगे बढ़ चुकी है. अब बाकी दलों में लड़ाई नंबर 2 बनने की है. मेरे सामने यूपी में कोई चुनौती नहीं है. यूपी की जनता इन सभी दलों के कृत्यों को नजदीक से देखती आई है. अब प्रदेश की जनता परिवारवाद, वंशवाद, जातिवाद की राजनीति से उठकर विकासवाद की राजनीति को पसंद कर रही है.

आपके शहर से (नोएडा)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Ayodhya ram mandir, CM Yogi Adityanath, News18 India Chaupal



Source link