New Zealand Set A Target Of 154 Runs For India, Harshal Patel Took Two Wickets

19

India vs New Zealand 2nd T20: रांची में खेले जा रहे दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड ने पहले खेलने के बाद भारत के सामने 154 रनों का लक्ष्य रखा. मार्टिन गप्टिल और डेरेल मिशेल ने न्यूजीलैंड को तूफानी शुरूआत दिलाई थी, लेकिन अंत के ओवरों में शानदार गेंदबाजी करके भारत ने कीवी टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया. न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए. वहीं मार्टिन गप्टिल ने और डेरेन मिशेल ने 31-31 रनों की पारियां खेली. 

गप्टिल-मिशेल ने दिलाई तूफानी शुरूआत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी न्यूजीलैंड को मार्टिन गप्टिल और डेरेल मिशेल ने तूफानी शुरूआत दिलाई थी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 4.2 ओवर में 48 रन जोड़े. गप्टिल तीन चौको और दो छक्कों की मदद से 31 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान गप्टिल का स्ट्राइक रेट 206.67 का रहा. वहीं मिशेल ने 28 गेंदो में 31 रन बनाए. 

पावर प्ले में न्यूजीलैंड का स्कोर 60 के पार था. वहीं 9 ओवर में कीवी टीम ने 80 रन बना लिए थे. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी की और नियमित अंतराल पर विकेट लिए. इस दौरान मार्क चैपमैन 21, ग्लेन फिलिप्स 34, टिम सीफर्ट 13 और जेम्स नीशन 03 रन बनाकर आउट हुए. 

वहीं भारत के लिए डेब्यू मैन हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 25 रन देकर दो विकेट चटकाए. इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक सफलता मिली. पहले टी20 में भारत ने जीत दर्ज की थी. ऐसे में अगर कीवी टीम हारती है तो भारत के नाम सीरीज हो जाएगी.

Source link