ND Vs ENG 1st Test Score England Team All Out For 175 Runs In The First Inning Great Performance By Indian Bowlers

20

IND vs ENG, England All Out: इंग्लैंड की टीम ट्रेंट ब्रिज में भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 183 रनों पर ऑल आउट हो गई. भारतीय गेंदबाजों ने पहली पारी में शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 200 रनों से पहले समेट दिया. इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने सर्वाधिक 64 रनों की पारी खेली. इसके अलावा इंग्लैंड के 4 बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. भारत की तरफ से बुमराह ने 4 विकेट चटकाए. मोहम्मद शमी ने तीन, शार्दुल ठाकुर ने 2 और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट चटकाया. 

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन बुमराह ने मैच के पहली ओवर की पांचवीं गेंद पर ही रोरी बर्न्‍स (0) को आउट कर मेजबान टीम को पहला झटका दिया. इसके बाद डॉमिनिक सिब्ले और जैक क्राव्ली के बीच दूसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी हुई लेकिन सिराज ने क्राव्ली को आउट कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया. क्राव्ली ने 68 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 27 रन बनाए.

लंच ब्रेक के बाद सिब्ले 70 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 18 रन बनाकर आउट हुए. फिर रूट ने जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी आगे बढ़ाई और दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 72 रन जोड़े. हालांकि, शमी ने बेयरस्टो को आउट कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया. बेयरस्टो ने 71 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 29 रन बनाए. हालांकि लंच के बाद इंग्लैंड की टीम लड़खड़ा गई और एक के बाद सभी बल्लेबाज आउट होते चले गए. 

टीम इंडिया की बल्लेबाजी काफी मजबूत है और वह पहली पारी में ज्यादा से ज्यादा बढ़त बनाने की कोशिश करेगी. गेंदबाजों ने अपना काम कर दिया है और अब पूरा दारोमदार बल्लेबाजों पर है. देखना होगा कि बड़े सितारों से सजी टीम इंडिया पहली पारी में कितना स्कोर बना पाती है. 

यह भी पढ़ेंः Tokyo Olympics 2020: कांस्य पदक जीतने पर बधाई देते हुए पीएम मोदी ने लवलीना बोरगोहेन से कही ऐसी बात, गूंज उठे ठहाके

Source link