Nawab Malik on yogi adityanath: up population control news in hindi : UP में नई जनसंख्या नीति पर नवाब मलिक की सीएम योगी को सलाह

51

मुंबई
कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की नई जनसंख्या नीति को ही कठघरे में खड़ा कर दिया है। नवाब मलिक ने भारतीय जनता पार्टी के अविवाहित नेताओं पर निशाना साधते हुए सीएम योगी को ‘नो चाइल्ड पॉलिसी’ लाने की सलाह दे डाली। मलिक यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता अक्सर ज्यादा बच्चे पैदा करने के बयान देते रहते हैं, ऐसे में योगी आदित्यनाथ को ज्यादा बच्चे पैदा करने की पॉलिसी लानी चाहिए।

‘महाराष्ट्र में पहले से ही टू चाइल्ड पॉलिसी मौजूद’
नई जनसंख्या नीति पर नवाब मालिक ने कहा महाराष्ट्र में पहले से 2 चाइल्ड पॉलिसी है। मलिक ने सलाह देते हुए कहा कि सीएम योगी को ज्यादा बच्चे पैदा करने की पॉलिसी लाना चाहिए या फिर नो चाइल्ड पॉलिसी लाना चाहिए। कुछ बीजेपी नेता चाहते है कि ज्यादा बच्चे पैदा हों तो ज्यादा चाइल्ड पॉलिसी लाना चाहिए।

‘BJP नेता ज्यादा बच्चे पैदा करने की देते हैं सलाह’
नवाब मलिक ने कहा-ऐसा कानून पहले ही बनाया जा चुका है जिसमें दो बच्चों से ज्यादा होने पर नगर निगम चुनाव नहीं लड़ने देने का प्रावधान है। नवाब मलिक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के ज्यादातर नेता साक्षी महाराज जैसे ज्यादा बच्चे पैदा करने की सलाह देते हैं, ऐसे में योगी आदित्यनाथ को ज्यादा बच्चों की पॉलिसी बनानी चाहिए।

‘RSS के कई लोग अविवाहित, तो लाएं नो चाइल्ड पॉलिसी’
वहीं उन्होंने बीजेपी के नेताओं और आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के नेता और आरएसएस के ज्यादातर लोग अविवाहित हैं ऐसे में योगी आदित्यनाथ को नो चाइल्ड पॉलिसी लानी चाहिए। ताकि जिनके बच्चे नहीं हैं उनको प्रोत्साहन मिले। जहां तक टू चाइल्ड पॉलिसी की बात है ये पहले से ही महाराष्ट्र और देश के अन्य राज्यों में मौजूद है।

Source link