mumbai corona: टीके के कमी का मुद्दा सीएम ने पीएम के सामने रखा, ऑक्सीजन मुहैया कराने की मांग – cm uddhav thackeray demands extra corona vaccine for maharashtra

48

मुंबई
कोरोना टीके की कमी का मामला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत में उठाया। मुख्यमंत्री ने मांग की कि राज्य को जल्द से जल्द टीका मुहैया कराया जाए। ठाकरे ने कहा कि वरीयता वाली 1.77 करोड़ जनता को टीका लगाने के लिए हर सप्ताह 40 लाख टीके की आपूर्ति की जाए।

गुरुवार की शाम को प्रधानमंत्री मोदी ने कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से विडियो कॉन्फ्रेंस के बात की। बातचीत में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ठाकरे ने कोरोना का टीका मुहैया कराने के अलावा ऑक्सीजन की आपूर्ति करने की मांग भी की। रेमडेसिवीर की उपलब्धता को लेकर उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में 50 से 60 हजार बोतल का उपयोग शुरू है। अप्रैल अंत तक प्रतिदिन 90 हजार से 1 लाख बोतल की जरूरत होगी। कई जगह इसकी दुरुपयोग हो रहा है। इसे रोका जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र में 71 फीसदी आरटीपीसीआर जांच तथा 28 फीसदी एंटीजन जांच हो रही है।

ठाकरे ने कहा कि राज्य में टेस्टिंग में तेजी लाई जा रही है और केंद्र को अधिक मात्रा में टीके की आपूर्ति करनी चाहिए तथा अन्य राज्यों से ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की व्यवस्था भी करानी चाहिए। उन्होंने राज्य सरकार की तरफ से हाफकिन इंस्टिट्यूट को कोरोना उत्पादन का प्रस्ताव मंजूर करने की मांग की।

Source link