Mother and son killed in property dispute between two brothers in Gorakhpur of Uttar Pradesh दो भाइयों के बीच विवाद में मां-बेटे की हत्या, ये थी बड़ी वजह

52

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के गाघा पुलिस थाने के पोखरी गांव में दो परिवारों के दो भाईयों के बीच संपत्ति विवाद में मां और उसके बेटे की कथित रूप से हत्या कर दी गई.

Bhasha | Updated on: 24 Aug 2020, 11:48:02 PM

दो भाइयों के बीच विवाद में मां-बेटे की हत्या (Photo Credit: फाइल फोटो)

गोरखपुर:

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के गाघा पुलिस थाने के पोखरी गांव में दो परिवारों के दो भाईयों के बीच संपत्ति विवाद में मां और उसके बेटे की कथित रूप से हत्या कर दी गई. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. रविवार को हुई इस घटना में पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने सोमवार को बताया कि पोखरी गांव के राजेश दुबे और उनके भाई अरविंद दुबे के बीच संपत्ति का विवाद था.

रविवार को दोनों परिवारों के बीच हुए झगड़े में राजेश दुबे अपने बेटे और रिश्तेदार के साथ मिलकर अरविंद दुबे की पत्नी हेमलता (50) और बेटे हर्ष दुबे की हत्या कर दी. हत्या के समय अरविंद दुबे और उनका बेटा उत्कर्ष दुबे पुलिस थाने में राजेश दुबे तथा अन्य के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कराने गए थे. पुलिस का कहना है कि दोनों भाइयों के बीच करीब दस वर्षों से संपत्ति का विवाद है.

गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगिंदर सिंह ने सोमवार को गाघा पुलिस थाने के प्रभारी दिलीप कुमार सिंह और उप निरीक्षक कल्पनाथ सिंह तथा हेड कांस्टेबल प्रमोद सिंह को निलंबित कर दिया है. सिंह ने बताया कि रविवार को संपत्ति विवाद में मां बेटे की रविवार को हत्या कर दी गई है. दस लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है जिसमें से आठ को गिरफ्तार कर लिया गया है. इन सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी. 

गोरखपुर में हुए हत्याकांड में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि भाजपा सरकार में अगर गोरखपुर में हत्या, बलात्कार व अपहरण का यही हाल रहा तो शीघ्र ही मान्यवर को गोरखपुर का नाम बदलकर ‘गुनाहपुर’ करना पड़ेगा, जिनसे अपना शहर नहीं संभल रहा, वो प्रदेश क्या संभालेंगे. कोई उन्हें ज्ञान दे कि अपराध के रहते विकास नही हो सकता.


Read full story

First Published : 24 Aug 2020, 11:48:02 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here