Mohammad Amir Set To Play Caribbean Premier League For The First Time

72

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर जलवा बिखरने के लिए तैयार हैं. मोहम्मद आमिर ने कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम बारबाडोस ट्राइडेंट्स के साथ करार साइन किया है. यह पहला मौका है जब मोहम्मद आमिर सीपीएल में हिस्सा लेने जा रहे हैं. मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान क्रिकेट के साथ विवाद के चलते पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

सीपीएल में पाकिस्तान के कई दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नज़र आएंगे. आमिर के अलावा पाकिस्तान के ही अनुभवी आलराउंडर शोएब मलिक एक बार फिर से गयाना वॉरियर्स की ओर से मैदान पर उतरेंगे.

आमिर की बात करें तो स्टार तेज गेंदबाज का ट्वेंटी-ट्वेंटी रिकॉर्ड बेहद ही शानदार है. आमिर ने 190 टी20 मैचों में 220 विकेट लिए हैं. आमिर इस समय इंग्लैंड की नागरिकता हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं. आमिर साफ कर चुके हैं कि जब तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मौजूदा मैनेजमेंट में बदलाव नहीं होता वह इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलेंगे. 

28 अगस्त से शुरू होगी लीग

सीपीएल 2021 का आयोजन 28 अगस्त से 19 सितंबर तक होगा. इस सीजन में 33 मैच खेले जाएंगे और सभी मैचों का आयोजन सेंट किट्स एंड नेविस में होगा. सीपीएल की एक अन्य टीम जमैका तलावाहास ने हाल ही में आलराउंडर आंद्रे रसेल को अपनी टीम में रिटेन किया था. रसेल 2013 से ही जमैका तलावाहास का हिस्सा बने हुए थे, लेकिन पिछले सीजन में रसेल और टीम के बीच रिश्तों में कुछ खटास की खबरें आई थीं. रसेल के अलावा कार्लोस ब्रैथवेट और रोवमन पॉवेल भी जमैका तलावाहास में होंगे.

वहीं, त्रिनिबागो नाइट राइडर्स की ओर से खेलने वाले ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो इस सीजन में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की ओर से खेलेंगे. नाइट राइडर्स ने अपनी मुख्य टीम को बरकरार रखा है, जिसमें उनके स्पिनर सुनील नरेन, अकील हुसैन और खैरी पियरे शामिल हैं. हालांकि टीम ने न्यूजीलैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज टिम सिफर्ट को रिलीज कर दिया है. उनकी जगह दिनेश रामदीन को वापस लाया गया है.

BAN Vs SL: मुशफिकुर ने जड़ा शतक, बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ नाम की पहली वनडे सीरीज

Source link