Mercury Retrograde 2021 These Zodiac Signs May Be Profit Mercury Is The Factors Of Intelligence And Business

15

Mercury Retrograde 2021: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध ग्रह ने 22 सितंबर 2021 को अपनी राशि कन्या से निकल कर तुला राशि में गोचर होकर मार्गी है. आज 27 सितंबर को बुध ग्रह तुला राशि में वक्री हो गए हैं. बुध देव 2 अक्टूबर से तुला राशि में विराजमान रहेंगे. इसके बाद बुध कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे.  

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुद्धि, तर्क, संवाद, गणित, चतुरता और मित्र के  कारक ग्रह बुध हैं. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है, कि बुध देव के शुभ होने पर व्यक्ति का जीवन खुशियों से भर जाता है. आइये जानें कि 27 सितंबर से किन राशियों की किस्मत बुध ग्रह खोल रहें हैं.

Aaj ka Panchang 27 September Shiv Puja Live: आज सोमवार व्रत, जानें मुहूर्त व आज का पंचांग

वृष राशि: यह समय वृष राशि वालों के लिए शुभ होगा. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. पारिवारिक सदस्यों का सहयोग मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों केलिए यह उत्तम है. कार्यों में सफलता मिलेगी.

मिथुन राशि: माकन या वाहन खरीदने के योग है. आयु में वृद्धि होगी. परिवार और मित्रों का सहयोग रहेगा. शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा.

सिंह राशि: इनके लिए यह समय शुभ रहेगा. पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा. भाई-बहन का सहयोग मिलेगा. आयु में वृद्धि होगी. कार्यों की सराहना होगी.

 कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं है. धन- लाभ से आर्थिक पक्ष सुदृढ़ होगा. कार्यों मह सफलता मिलेगी. शत्रुओं पर विजय मिलेगी. वाहन सुख में वृद्धि होगी.

धनु राशि: इन राशियों के लिए यह समय आयु, सुख सुविधाओं में वृद्धि के लिए उत्तम है. नौकरी में तरक्की और व्यापारियों को लाभ होगा. मान- सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग बन रहे हैं.

Source link