Maratha reservation issue: Maratha Reservation Issue: मराठा समाज के बाद अब ओबीसी नेता प्रकाश शंडगे ने दी आंदोलन की चेतावनी – obc leader prakash shendge has given agitation warning to state government regarding reservation issue

122

हाइलाइट्स:

  • महाराष्ट्र समाज के बाद अब ओबीसी समाज ने भी दी आंदोलन की चेतावनी
  • 15 जून को ओबीसी समाज ने राज्यव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी है
  • 16 जून को मराठा समाज ने आंदोलन की चेतावनी दी है

मुंबई
मराठा आरक्षण को लेकर सांसद संभाजी राजे ने आगामी 16 जून को मराठा मोर्चा निकालने की चेतावनी दी थी लेकिन अब ओबीसी समाज के नेता प्रकाश शेंडगे ने भी आगामी 15 जून को मोर्चा निकालने की बात कही है। ऐसे में एक साथ दो बड़े समाज द्वारा निकाले जाने वाले मोर्चे की खबर से महाराष्ट्र सरकार के माथे पर बल आ चुका है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात के बाद ओबीसी समाज के इस मोर्चे का ऐलान किया गया है।

उद्धव ठाकरे ने मराठा आरक्षण के अलावा प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर हुई प्रधानमंत्री से चर्चा की है। जिसके बाद प्रकाश शेंडगे ने आंदोलन की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि एक आयोग बनाकर ओबीसी समाज की जनगणना की जानी चाहिए। जिसके बाद यह डाटा सुप्रीम कोर्ट में पेश किया जाना चाहिए। उसके बाद ही ओबीसी समाज का आरक्षण कायम रह सकता है। सरकार ने अगर हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो आगामी 15 तारीख को ओबीसी समाज सड़क पर उतरकर तीव्र आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएगा और इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

मराठा आरक्षण पर मोर्चा
छत्रपति संभाजी राजे ने रायगढ़ से मराठा आंदोलन की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि छत्रपति शाहूजी महाराज ने आरक्षण दिया था। उन्हीं साहू जी महाराज की धरती कोल्हापुर पर मौजूद समाधि स्थल पर हमारा आंदोलन होगा। 16 जून को यह मोर्चा निकाला जाएगा। इस घोषणा के बाद भी महा विकास अघाड़ी सरकार के नेता इसकी जिम्मेदारी एक दूसरे के ऊपर डाल रहे हैं। संभाजी राजे का कहना है कि वो किसी भी कीमत पर मराठा समाज को आरक्षण दिलवा कर रहेंगे। चाहे इसके लिए उन्हें अपना बलिदान ही क्यों ना देना पड़े।

maratha kranti morcha

मराठा क्रांति मोर्चा

Source link