Mansoor Ali Khan Pataudi And Sharmila Tagore Love Story

139

बॉलीवुड और क्रिकेट का एक ऐसा रिश्ता है जो लगभग हमेशा एक महान प्रेम कहानी बनाता है. प्यार और युद्ध में सब कुछ जायज है और जब एक कपल सच्चा प्यार करता है, तो सामाजिक और परंपराएं निराधार हो जाती हैं. कई बार ऐसी प्रेम कहानियां हमारे सामने आती हैं. लेकिन कुछ प्रेम कहानियां ऐसी होती हैं, जो इतिहास में हमेशा अंकित रहती हैं और ऐसी ही एक प्रेम कहानी भारतीय क्रिकेट के दिग्गज मंसूर अली खान पटौदी और 60 और 70 के दशक में बॉलीवुड की दिवा शर्मिला टैगोर की थी. क्रिकेट और बॉलीवुड दो सबसे ग्लैमरस इंडस्ट्री हैं और जब सबसे खूबसूरत क्रिकेटर मंसूर को शर्मिला से प्यार हो गया था, तो दुनिया इस कपल को साथ में देखने के लिए पागल थी.

Sharmila Tagore से शादी करने से पहले Mansoor Ali Khan Pataudi इस एक्ट्रेस को करते थे डेट, जाने कौन थी वो अदाकारा

मंसूर अली खान पटौदी भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे कम उम्र के कप्तान थे और शर्मिला टैगोर पहली भारतीय अभिनेत्री थीं, जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे पहली एक्ट्रेस वो थी जिन्होंने बिकनी में पोज दिया था. दोनों एक दूसरे से कॉमन फ्रेंड के जरिए मिले थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और मंसूर को ‘हां’ कहने में लगभग चार साल लग गए थे. उनके रिश्ते में कई रुकावटें आईं लेकिन दोनों ने एक-दूसरे के साथ रहने के सारे रिवाज़ तोड़ दिए थे. 27 दिसंबर, 1969 को मंसूर और शर्मिला ने शादी कर ली थी.

Sharmila Tagore से शादी करने से पहले Mansoor Ali Khan Pataudi इस एक्ट्रेस को करते थे डेट, जाने कौन थी वो अदाकारा

लेकिन जब मंसूर अली खान पटौदी शर्मिला से मिले थे, तो वह पहले से ही खूबसूरत सिमी गरेवाल को डेट कर रहे थे. दोनों को साथ में कई बार पार्टी और इवेंट्स में देखा गया था. कोई भी महिला उनके प्यार में पागल हो जाएगी. क्रिकेट मैचों से लेकर कार्यक्रमों में भाग लेने तक दोनों साथ दिखाई देते थे. सिमी की शान, क्लास और स्टाइल के साथ, वह बेगम की भूमिका के लिए एकदम फिट लग रही थीं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मंसूर अली खान एक दिन सिमी के घर गए और कहा, ‘मैं साफ कहना चाहता हूं कि मैं हमारे रिश्ते को आगे नहीं ले जा सकूंगा. मुझे कोई और मिल चुका है.’

Source link