Man held in rape case of a minor girl Delhi Police woman SI Priyanka Saini send him friend request on Facebook

19

कहते हैं कि अपराधी कितना भी शातिर क्यों न हो, लेकिन पुलिस जब उसे ढूंढ़ने पर आती है तो पाताल से भी खोज निकालती है। टेक्नोलॉजी और सोशल मीडिया ने इस काम को और भी आसान कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने दुष्कर्म के एक आरोपी को गिरफ्तार कर इस बात को सच साबित कर दिखाया है।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने राजधानी के दशरथ पुरी इलाके के पास नाबालिग लड़की से दुष्कर्म और उसे गर्भवती बनाने के मामले में आरोपी व्यक्ति आकाश को गिरफ्तार कर लिया है। इस शातिर आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म फेसबुक की मदद ली थी।

इस मामले की जांच कर रहीं वुमेन सेल की अधिकारी सब-इंस्पेक्टर प्रियंका सैनी ने सोमवार को बताया कि 30 जुलाई को, हमें एक अस्पताल से फोन आया था कि एक लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया है और वह गर्भवती थी। इस मामले में पीड़ित लड़की से बात कर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की गई। घटना के बाद से आरोपी फरार था।

एसआई प्रियंका सैनी ने बताया कि लड़की से मिली जानकारी के आधार पर रेप के आरोपी को पकड़ने के लिए एक जाल बिछाते हुए मैंने फेसबुक पर एक अकाउंट बनाया और उस आदमी की तलाश शुरू की।

महिला पुलिस अधिकारी ने बताया कि मैंने स्थान का चयन किया और आकाश नाम के लोगों को रैंडम फ्रेंड भेजीं। मैंने उनमें से कई को मैसेज भी किए, लेकिन सिर्फ इस आदमी ने मैसेज का जवाब दिया। पीड़ित लड़की के साथ विवरण की पुष्टि करने के बाद मैंने आरोपी के साथ नंबर का आदान-प्रदान किया। इसके बाद हमने उसे मिलने के लिए श्री माता मंदिर के पास बुलाया और गिरफ्तार कर लिया।



Source link