Making Of Moh Moh Ke Dhaage Song From Dum Laga Ke Haisha, Singer Worked Hard For Many Days For This Song

256

साल 2015 में रिलीज़ हुई फिल्म दम लगा के हईशा(Dum Laga Ke Haisha) सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी. फिल्म की कहानी, फिल्म की कास्ट और फिल्म के गाने आज भी खूब याद किए जाते हैं. खासतौर से मोह मोह के धागे गाने(Moh Moh Ke Dhage Song) को इतना पसंद किया गया कि ये गाना फिल्म रिलीज़ के 6 साल बाद भी जबरदस्त हिट है. आज भी इस गाने की फैन फोलोइंग कम नहीं हुई है. लेकिन जितना खूबसूरत ये गाना था उतनी ही मेहनत इतने दमदार और बेहतरीन गाने को तैयार करने में हुई थी. ये गाना भूमि पेडनेकर(Bhumi Pednekar) और आयुष्मान खुराना(Ayushmann Khurrana) पर फिल्माया गया था.

अनु मलिक ने गाने को किया था कम्पोज़

फिल्म का संगीत कम्पोज़ किया था अनु मलिक ने जो वाकई शानदार था. बात इस सुपरहिट गाने की करें तो इस गाने को अनु मलिक ने हरिद्वार, ऋषिकेश जैसी जगहों को ध्यान में रखकर बनाया था. फिल्म के बोल लिखे जाने के बाद जब तलाश सिंगर्स की होने लगी तो अनु मलिक को पापोन का ख्याल आया. क्योंकि उन्हें एक बार अनु मलिक ने स्टेज पर गाते हुए सुना था और इस गाने के लिए उन्हें उनकी आवाज़ परफेक्ट लगी. उन्होंने उन्हे फोन किया और गाना रिकॉर्ड किया गया. ये गाना इतना खूबसूरत था कि इसे फीमेल वॉइस मे भी गाया गया. जिसके लिए अनु मलिक ने मोनाली ठाकुर का नाम सुझाया. वहीं मोनाली ने इस गाने को बखूबी निभाया. लेकिन इसके लिए मोनाली ने कड़ी मेहनत की थी. ये गाना क्लासिकल थीम पर था लिहाज़ा ये लोगों को भाया ही नहीं बल्कि दिल में उतर गया. 

गाने के लिए मोनाली ठाकुर को मिला था नेशनल अवॉर्ड

ये गाना कितना सुंदर था इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके लिए मोनाली ठाकुर को बेस्ट फीमेल सिंगर का नेशनल अवॉर्ड दिया गया था. वहीं फिल्म के प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा ने भी इस गाने की जमकर तारीफ की थी. 

ये भी पढ़ेंः The Kapil Sharma Show: जब चलते शो में टूट गया कपिल शर्मा का सोफा, मेहमानों के सामने ऐसे हुई थी फजीहत

Source link