Mahmudullah Bangladesh Allrounder Announce Retirement From Test Cricket

17

BAN Vs ZIM: बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज महमूदुल्लाह ने चौंकाने वाला फैसला किया है. महमूदुल्लाह का कहना है कि वह जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. महमूदुल्लाह का यह फैसला इसलिए भी हैरान करने वाला है क्योंकि एक दिन पहले ही उन्होंने 150 रन की नाबाद पारी खेली है. 

महमूदुल्लाह ने टीम के साथियों को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की जानकारी दी है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, महमूदुल्लाह के इस तरह की घोषणा पर उनके टीम के साथी खिलाड़ी और टीम मैनेजमेंट विश्वास नहीं कर पा रहा है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने महमूदुल्लाह के संन्यास की जानकारी दी है.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने कहा, “हां, महमूदुल्लाह ने बताया है कि इस मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट आगे नहीं खेलना चाहते. लेकिन उन्होंने आधिकारिक रूप से हमें कुछ नहीं बताया है और हम देख रहे हैं कि वह भावना में बह के कोई फैसला ले रहे हैं या नहीं.”

महमूदुल्लाह का टेस्ट रिकॉर्ड अच्छा रहा है

महमूदुल्लाह ने खुद स्वीकार्य किया था कि वह इस अवसर से खुश हैं जबकि उन्होंने यह भी कहा था कि उनके लिए टेस्ट क्रिकेट में मानसिक रूप से ढ़लने में दिक्कत होती है. महमूदुल्लाह का यह कदम आश्चर्य करने वाला है क्योंकि उन्होंने तीनों प्रारूपों में खेलने की मंजूरी दी थी. 

बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन के चेयरमैन अकरम खान ने हाल ही में बताया था कि सभी राष्ट्रीय अनुबंध संभावितों ने इसके लिए मंजूरी दी थी. बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा, “किसी ने भी आधिकारिक रूप से मुझे कुछ नहीं कहा है. हालांकि, एक ने मुझे बताया कि महमूदुल्लाह जिम्बाब्वे के खिलाफ चल रहे एकमात्र टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट आगे नहीं खेलना चाहते हैं और उन्होंने ड्रेसिंग रूम में सभी को यह बताया है.”

बता दें कि जिम्बाब्वे के खिलाफ महूदुल्लाह अपने टेस्ट करियर का 50वां मैच खेल रहे हैं. महमूदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट में करीब 34 के 2914 रन बनाए हैं. महमूदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट में पांच शतक और 16 अर्धशतक लगाने के अलावा 43 विकेट भी लिए हैं.

India vs Sri Lanka: श्रीलंका कैंप में कोरोना की एंट्री के बाद वनडे और टी20 सीरीज़ के शेड्यूल में हुआ बदलाव, जानें ताज़ा अपडेट

Source link