maharashtra mlc election 2022: bjp has defeated mva in rajyasabha election:राज्यसभा चुनाव इ बीजेपी ने एमवीए को हराया था

23

मुंबई: राज्यसभा चुनाव के महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीतिक पार्टियां विधानपरिषद इलेक्शन (Maharashtra Legislative Council Election) की तैयारियों में जुट गयी हैं। हालिया राज्यसभा चुनाव एमवीए (MVA) को पटखनी देने के बाद बीजेपी (BJP) ने इस चुनाव के लिए निर्दलीय विधायकों और छोटे दलों से संपर्क साधना शुरू कर दिया है। बीते तीन दिनों से यह संपर्क अभियान शुरू है। बीजेपी ने अपने स्थानीय नेताओं को जिम्मेदारी दी है कि वे निर्दलीय विधायकों और छोटे दलों को अपने साथ जोड़ने का प्रयास करें।

बीजेपी नेता डॉ. परिणय फुके के मुताबिक इस बार भी पार्टी के सभी उम्मीदवार चुनाव जीतेंगे। उन्होंने बताया कि पार्टी विधायको को फाइव स्टार होटल के रखा जाएगा। आगामी 20 जून को चुनाव के नतीजे घोषित होंगे।

20 जून को होगा चमत्कार
निर्दलीय विधायक और अन्य छोटे दल बीजेपी के संपर्क में हैं। फुके ने कहा कि लोगों को यह यकीन नहीं था कि 10 जून को बीजेपी के पक्ष में चुनावी नतीजे आएंगे। ऐसा ही चमत्कार इस बार भी 20 जून को होगा। राज्यसभा चुनाव में वोट दिखाकर करना था तब भी हमारी जीत हुई थी। जबकि विधानपरिषद चुनाव में मतदान गुप्त तरीके से होगा।

नाराज उम्मीदवार बीजेपी को वोट करेंगे
महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में बीजेपी अपनी जीत को लेकर इसलिए भी आश्वस्त है। क्योंकि उन्हें लगता है कि पिछली बार की तरह इस बार भी कई नाराज विधायक उन्हें वोट देंगे। बीजेपी नेता फुके के मुताबिक पिछली बार तो ओपन वोटिंग थी। जबकि इस बार तो गुप्त मतदान होना है। जिसका लाभ विधायकों को होगा और सरकार से नाराज तमाम विधायक इस बार भी बीजेपी को वोट देंगे।

Source link