Maharashtra Minister Aslam Sheikh: Maharashtra Coronavirus: Maharashtra me corona ke badhate case par bole uddhav ke mantri- chunavi rajyon me kyon nahi badh raha covid, karayenge janch, Maharashtra Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते केस पर बोले उद्धव के मंत्री- चुनावी राज्यों में क्यों नहीं बढ़ रहा Covid, कराएंगे जांच

49

हाइलाइट्स:

  • महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण मचा रहा है कहर
  • हर रोज राज्य में 55 हजार से अधिक मामले आ रहे सामने
  • उद्धव सरकार में मंत्री असलम शेख ने कोरोना पर कसा तंज

मुंबई
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण कहर मचा रहा है। आलम यह है कि हर रोज राज्य में 55 हजार से अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं देश भर में हर दिन आने वाले नए केसों में से ये आंकड़े आधे हैं। बावजूद इसके उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री असलम शेख ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर तंज कसा है। असलम शेख ने रविवार को कहा कि हमने Covid-19 टास्क फोर्स से यह जांच करने के लिए कहा है कि केवल महाराष्ट्र में मामले क्यों बढ़ रहे हैं और उन राज्यों में नहीं बढ़ रहे हैं, जहां पर इस समय चुनाव हो रहे हैं।

महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के दौरान कई मंत्री वहां बड़े पैमाने पर सभाएं कर रहे हैं, लेकिन वहां कोरोना संक्रमण के मामलों में कोई उछाल नहीं देखने को मिल रहा है। जबकि वहां पर जो हालात दिखते हैं उस हिसाब से चुनावी राज्यों से कोरोना के ज्यादा मामले आने चाहिए।

महाराष्ट्र में कोरोना की चेन तोड़ने को लॉकडाउन जरूरी
उधर, महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कोरोना टास्क फोर्स के साथ विशेष बैठक की। इसमें टास्क फोर्स ने राज्य में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए 15 दिनों के सख्त लॉकडाउन की वकालत की, जबकि सीएम उद्धव ठाकरे ने 8 दिन के लॉकडाउन का समर्थन किया।

दो घंटे तक चली टास्क फोर्स की बैठक
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना टास्क फोर्स के साथ करीब दो घंटे बैठक की। इस बैठक में प्रदेश में पूरी तरह से लॉकडाउन लगाए जाने और कठोर नियम को लेकर चर्चा की गई। बैठक की शुरुआत में टास्क फोर्स ने 14 दिन के लॉकडाउन के बारे में अपनी भूमिका रखी। बताया गया कि सीएम उद्धव टास्क फोर्स के दिए गए सुझावों के आधार पर आखिरी फैसला करेंगे। उधर, सूत्रों के अनुसार कैबिनेट की बैठक के बाद महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाए जाने की घोषणा हो सकती है।

महाराष्ट्र सरकार के बचाव में उतरे संजय राउत बोले- कोई भी शिवसैनिक बाला साहेब ठाकरे की झूठी कसम नहीं खा सकता

8 या 15 दिन का लॉकडाउन लगाने की सिफारिश
टास्क फोर्स ने कहा कि यह लॉकडाउन काफी कठोर होगा। राज्य में कोरोना से मृत्यु दर में कमी लाने के लिए लॉकडाउन करने की जरूरत है। टास्क फोर्स की बैठक में 3 सदस्यों ने 8 दिन के लॉकडाउन की वकालत की तो तीन सदस्य ने 14 दिन के लॉकडाउन लगाने की बात कही। एक्सपर्ट का मानना है कि बिना लॉकडाउन के कोरोना संक्रमण की चैन नहीं टूटेगी।

pjimage - 2021-04-11T194352.738

Source link