Maharashtra Governor Bhagat Singh Koshyari: राज्यपाल केंद्रीय गृह मंत्रालय के ‘राजनीतिक एजेंट’: शिवसेना – shaivsena writes in his moutpiece samana that maharashtra governor is a agent of central home ministry

23

मुंबई
राज्य में महा विकास आघाडी सरकार का नेतृत्व कर रही शिवसेना ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर एक बार फिर जोरदार हमला बोला है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र में राज्यपाल को केंद्रीय गृह मंत्रालय का राजनीतिक एजेंट करार दिया है। शिवसेना ने आरोप लगाया है कि राज्यपाल की मंशा साफ नहीं है।

इसीलिए वह अपने कोटा से एमएलसी के तौर पर नियुक्त होने वाले 12 नामों को मंजूरी नहीं दे रहे हैं। वह फाइल पर हस्ताक्षर न करने के लिए साफ तौर पर ऊपरी दबाव में हैं, जबकि मंत्रिमंडल के प्रस्तावों पर हस्ताक्षर करना राज्यपाल का संवैधानिक कर्तव्य है।

शिवसेना का यह ताजा हमला 12 विधान परिषद सदस्यों की नियुक्ति के मामले को लेकर किया गया है। बता दें कि हाल ही में मुंबई हाई कोर्ट ने भी राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी विधान परिषद सदस्यों की नियुक्ति का प्रस्ताव स्वीकार या अस्वीकार न किए जाने को लेकर नाखुशी जाहिर की है। इसी के बाद शिवसेना ने यह अटैक किया है। बुधवार को शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में एक संपादकीय में कहा गया कि 12 सदस्यों के नाम भेजें आठवां महीना चल रहा है आखिर नियुक्ति का पालना कब हिलेगा?

संपादकीय में आरोप लगाया गया कि 80 साल की उम्र में भगत सिंह कोश्यारी सिंहगढ़ किला तो पैदल चढ़ गए, लेकिन वह लोकतांत्रिक एवं संवैधानिक किले को धराशायी करने की कोशिश कर रहे हैं। शिवसेना ने आरोप लगाया है कि राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्यपाल को कई बार 12 नामित सदस्यों के नियुक्ति की याद दिला चुके हैं, लेकिन लगता है कि राज्यपाल कोश्यारी अपनी बढ़ती उम्र के कारण अपना दायित्व भी भूल गए हैं।

Source link