Mahalaxmi Vrat 2021 To Get Money Wealth Do This One Remedy On Last Day Of Mahalaxmi Vrat

20

Mahalaxmi Vrat 2021 Money Remedy: धन-वैभव की देवी मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) के प्रमुख व्रतों में से एक महालक्ष्मी व्रत (Mahalaxmi Vrat) का आज आखिरी दिन है. 16 दिवसीय महालक्ष्मी व्रत (Mahalaxmi Vrat Last Day) का आज उद्यापन किया जाएगा. महालक्ष्मी व्रत भाद्रपद के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि से शुरू हुआ था और 16 दिन बाद आज अश्विन मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि (Ashwin Month Ashtami Tithi) को इनका समापन होगा. जिन भक्तों ने देवी जी के सभी व्रत रखें हैं, वे आज के दिन व्रत उद्यापन करेंगे. कहते हैं कि आज के दिन मां का उद्यापन करने से हाथी पर कमल के फूल पर विराजमान मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है और विधि-विधान के साथ व्रत-पूजा आदि करने से धन-वैभव की प्राप्ति होती है. बता दें कि मां लक्ष्मी को गज लक्ष्मी (Maa Gajlaxmi Vrat) के नाम से भी जाना जाता है. क्योंकि मां हाथी पर सवार होकर आती हैं इसलिए इन्हें गज लक्ष्मी व्रत  (Gajlaxmi Vrat) भी कहा जाता है. 

महालक्ष्मी व्रत का महत्व (Importance Of Mahalaxmi Vrat)

हिंदू धर्म में महालक्ष्मी व्रत का विशेष महत्व है. धर्म शास्त्रों में भी गजलक्ष्मी व्रत का उल्लेख मिलता है. ग्रंथों के अनुसार जब पांडवों ने सब कुछ जुएं में गवां दिया था, तब भगवान श्री कृष्ण ने युधिष्ठिर को महालक्ष्मी व्रत रखने की सलाह दी थी. इन व्रत को रखने के बाद ही पांडवों को उनका खोया हुआ राजपाट और धन-ऐश्वर्या वापस मिल पाया था. गजलक्ष्मी व्रत को लेकर मान्यता है कि ये व्रत और पूजन करने से घर में कभी गरीबी नहीं आती. साथ ही मां लक्ष्मी भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूर्ण करती हैं. 

Mahalaxmi Ki Aarti: 29 सितंबर तक चलेंगे महालक्ष्मी के व्रत, मां की ये आरती करने से होती है धन की प्राप्ति

आज के दिन इस उपाय को करने से दूर होगी आर्थिक तंगी (Mahalaxmi Vrat Upaye For Money)

महालक्ष्मी व्रत का आज आखिरी दिन है. कहते हैं कि आज के दिन अगर ये उपाय अपना लिया जाए, तो मां लक्ष्मी की विशेष कृपा तो प्राप्त होती ही है. साथ ही, घर में कभी आर्थिक तंगी नहीं रहती. इसके लिए पितृपक्ष की अष्टमी के दिन किसी भी ब्राह्मण स्त्री को सोना, कलश, इत्र, आटा, शक्कर और घी भेंट करें. साथ ही कन्या को नारियल, मिश्री, मखाने और चांदी का हाथी दें. कन्या का सामान आप अपनी बेटी को भी दे सकते हैं. ऐसा करने से देवी मां आपसे प्रसन्न हो जाएंगी और आपको अपार धन-दौलत देंगी.

Mahalaxmi Upaye: महालक्ष्मी व्रत का आखिरी शुक्रवार कल, लक्ष्मी जी के इन मंत्रों से होगी धन-वैभव की प्राप्ति

 

Source link