Lucknow Cylinder Blast News: केटी प्लांट में ऑक्सीजन रिफिलिंग के दौरान सिलिंडर धमाका, अब तक 3 की मौत, जांच के आदेश

22

लखनऊ में ऑक्सीजन प्लांट में गैस रिफिलिंग के दौरान बड़ा हादसा हो गया है.

Lucknow Cylinder Blast News: लखनऊ में चिनहट के केटी ऑक्सीजन प्लांट में गैस रिफिलिंग के दौरान सिलिंडर ब्लास्ट हो गया. इसमें अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है. घटना में घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. डीएम ने घटना को लेकर जांच कमेटी गठित कर दी है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक तरफ कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के चलते ऑक्सीजन को लेकर मारामारी (Oxygen Crisis) है. ऑक्सीजन प्लांट पर मरीजों, तीमारदारों की लंबी लाइनें देखी जा रही हैं. वहीं दूसरी तरफ ऑक्सीजन प्लांट पर भी चौबीसों घंटे गैस रिफिलिंग को लेकर दबाव बढ़ा हुआ है. इसी बीच चिनहट के केटी ऑक्सीजन प्लांट में हादसे की खबर आई है. यहां पता पता चला है कि ऑक्सीजन रिफिलिंग के दौरान सिलिंडर ब्लास्ट (Oxygen Cylinder Blast) हो गया. इसमें दो लोगों की मौत हो गई है, वहीं 6 घायल हो गए. कुछ समय बाद एक और शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई, जिसके बाद मरने वालों की संख्या 3 हो गई है. उधर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने घटना की जांच के लिए एडीएम प्रशासन के नेतृत्व में 4 सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी है. ADCP, चीफ फायर ऑफिसर और ड्रग इंस्पेक्टर कमेटी में शामिल हैं. ये जांच कमेटी हादसे की जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपेगी.

Youtube Video

धमाके में प्लांट का शेड उड़ा बता दें कि केटी ऑक्सीजन प्लांट लखनऊ में देवा रोड मटियारी के पास स्थित है. यहां प्लांट में एक बड़ा धमाका हुआ, जिससे प्लांट में काम कर रहे तमाम कर्मचारी मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मी  इस हादसे में  हताहत  हो गए. ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि प्लांट के ऊपर पड़ा शेड हवा में उड़ गया.

Youtube Video

पुलिस कमिश्नर और डीएम मौके पर पहुंचे उधर केटी ऑक्सीजन प्लांट में हादसे के बाद जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. राहत और बचाव कार्य की जिलाधिकारी खुद मॉनीटरिंग कर रहे हैं. पुलिस कमिश्नर भी घटना स्थल पर हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है, जहां उनका इलाज जारी है. ज़िला प्रशासन की टीम भी मौके पर मौजूद है. घटना के बाद मौके पर पुलिस राहत कार्य में जुटी है

lko oxygen blast

लखनऊ में ऑक्सीजन प्लांट में गैस रिफिलिंग के दौरान बड़ा हादसा हो गया है.

पुलिस ने पूरे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया है. एंबुलेंस द्वारा घायलों और मृतकों को बाहर निकाला जा रहा है. डीएम के आदेश पर गठित कमेटी इस सिलेंडर हादसे की जांच में जुट गई है.







Source link