London Woman Murder Case Update; Boris Johnson British Government Plans To Increase Funding For Street Lighting And CCTV | 33 साल की महिला की हत्या के बाद जागी सरकार, 45 सौ करोड़ रुपए खर्च कर CCTV कैमरे और स्ट्रीट लाइट लगवाएगी

55
  • Hindi News
  • International
  • London Woman Murder Case Update; Boris Johnson British Government Plans To Increase Funding For Street Lighting And CCTV

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लंदन25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

यह फोटो 15 मार्च 2021 की है। तब लंदन में बड़ी संख्या में लोग सारा एडवर्ड को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे।

इस महीने की शुरुआत में लंदन में एक महिला की किडनैपिंग के बाद हत्या कर दी गई थी। इसके बाद हजारों लोगों ने सड़कों पर उतरकर अपना गुस्सा जाहिर किया। अब इसका असर होता दिख रहा है। ब्रिटेन की सरकार देश में महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा के लिए फंड बढ़ाने की योजना बना रही है। जल्द ही स्ट्रीट लाइट, CCTV और महिलाओं की सुरक्षा से जुड़ी चीजों का फंड दोगुना किया जाएगा।

ब्रिटेन के शाही परिवार की बहू और प्रिंस विलियम की पत्नी केट मिडलटन सारा को श्रद्धांजलि देने पहुंची थीं।

ब्रिटेन के शाही परिवार की बहू और प्रिंस विलियम की पत्नी केट मिडलटन सारा को श्रद्धांजलि देने पहुंची थीं।

बार और नाइट क्लब के बाहर सादे कपड़ों में रहेगी पुलिस
प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के अनुसार सरकार ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस तरह के कदम उठाने का फैसला लिया है। इस पर 45 मिलियन पाउंड खर्च किए जाएंगे। सरकार एक पायलट प्रोजेक्ट का ट्रायल करने की भी योजना बनाने पर विचार कर रही है। इस दौरान बार और नाइट क्लब के बाहर सादे कपड़े में पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे।

मंत्रियों, वकीलों और सीनियर पुलिस अफसर की बैठक हुई
सरकार ने इन सभी कदमों की घोषणा मंत्रियों, वकीलों और सीनियर पुलिस अफसरों की मौजूदगी में एक मीटिंग के दौरान की है। यह बैठक महिला की हत्या और विरोध-प्रदर्शन के बाद बुलाई गई थी। साउथ लंदन में हुई इस घटना के बाद सार्वजनिक जगह पर महिलाओं की सुरक्षा के इंतजाम दुरुस्त करने की मांग उठी थी। इसे लेकर कई जगह प्रदर्शन भी हुए थे। कोरोना की वजह से लगी पाबंदी के बावजूद सैकड़ों लोग सेंट्रल लंदन में जमा हो गए थे।

कोरोना की वजह से लगी पाबंदियों के बावजूद घटना के विरोध में सैकड़ों लोग सेंट्रल लंदन में जमा हो गए थे।

कोरोना की वजह से लगी पाबंदियों के बावजूद घटना के विरोध में सैकड़ों लोग सेंट्रल लंदन में जमा हो गए थे।

PM बोले- क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम को मजबूत करना होगा
प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने एक बयान जारी कहा कि हमें किसी भी तरह से महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ होने वाली हिंसा पर पूरी तरह से रोक लगानी होगी। क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम को मजबूत करना होगा, जिससे उनकी सुरक्षा को कड़ा किया जा सके।

पुलिसवाले पर हत्या का आरोप
यह घटना 3 मार्च की है। 33 साल की सारा एडवर्ड साउथ लंदन में घर से बाहर टहलने निकली थीं। इसी दौरान उन्हें किडनैप कर लिया गया। एक हफ्ते बाद दक्षिणी लंदन स्थित कैंट में सारा का शव मिला था। इस मामले में 48 साल के एक पुलिस अफसर वेन कुजेंस को गिरफ्तार किया गया है। कुजेंस मेट्रोपॉलिटन पुलिस में सर्विंग अफसर है। उस पर सारा की हत्या करने का आरोप है।

इस घटना के खिलाफ पूरे देश में गुस्सा दिखाई दिया। घटना के असर का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ब्रिटिश शाही परिवार की बहू और प्रिंस विलियम की पत्नी केट मिडलटन भी सारा को श्रद्धांजलि देने पहुंची थीं। आरोपी पुलिस अफसर को मंगलवार को लंदन के सेंट्रल क्रिमिनल कोर्ट में वर्चुअली पेश किया गया। उसे साउथ लंदन की हाई सिक्योरिटी जेल में रखा गया है। मामले की सुनवाई 9 जुलाई से शुरू होगी।

खबरें और भी हैं…

Source link