एलडीए ने अमीनाबाद में अवैध निर्माण को किया सील

14

भास्कर न्यूज़
लखनऊ। एलडीए के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी के निर्देशों के क्रम में बुधवार को भी शहर में अवैध निर्माणों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की गई।प्रवर्तन जोन 6 के अधिशासी अभियंता कमल जीत सिंह ने बताया कि अमीनाबाद के अन्तर्गत अशोक पाठक, श्याम पाठक व अन्य द्वारा महाबीर मन्दिर पर बिना मानचित्र स्वीकृत कराये लगभग 350 वर्गफिट के क्षेत्रफल में अनाधिकृत रूप से

व्यावसायिक उपयोग के लिए 6 दुकानों का निर्माण कार्य किये जाने पर विहित प्राधिकारी द्वारा उसे सील किये जाने के आदेश दिये गये थे। विहित प्राधिकारी के आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए सहायक अभियंता एसएन प्रसाद के नेतृत्व में अवर अभियंता सुशील कुमार वर्मा, अजय महिन्द्रा तथा कुलदीप कुमार त्यागी ने प्राधिकरण व क्षेत्रीय पुलिस बल की सहायता से उक्त अवैध निर्माण को सील किया गया।

 

वहीं प्रवर्तन जोन-1 के अधिशासी अभियंता अवनीन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि शोएब द्वारा ग्राम पंचायत दवरिया खुर्द गौशाला के पास लखनऊ पर बिना मानचित्र स्वीकृत कराये लगभग 7 से 8 बीघा में अवैध रूप से प्लाटिंग का कार्य किये जाने पर विहित प्राधिकारी आनन्द कुमार सिंह ने उसे सील किये जाने के आदेश दिये गये थे। उपरोक्त आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए क्षेत्रीय सहायक अभियंता तथा अवर अभियंता ने प्राधिकरण व क्षेत्रीय पुलिस बल की सहायता से सील किया है।