Laxmi Organic, Nazara Technologies, Kalyan Jewellers IPO-Here Is How To Check Share Allotment Status-लक्ष्मी ऑर्गेनिक, नजारा और कल्याण ज्वैलर्स IPO: कैसे चेक करें शेयरों का आवंटन, जानिए यहां

109

लक्ष्मी ऑर्गेनिक के IPO में शेयर का अलॉटमेंट 22 मार्च, कल्याण ज्वैलर्स (Kalyan Jewellers) के आईपीओ के तहत शेयरों का अलॉटमेंट 23 मार्च और लक्ष्मी ऑर्गेनिक के IPO में शेयर का अलॉटमेंट 22 मार्च 2021 को हो सकता है.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 22 Mar 2021, 01:38:51 PM

IPO (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • लक्ष्मी ऑर्गेनिक के IPO में शेयर का अलॉटमेंट 22 मार्च 2021 को हो सकता है
  • कल्याण ज्वैलर्स के आईपीओ के तहत शेयरों का अलॉटमेंट 23 मार्च को होगा

मुंबई :

हाल ही में लक्ष्मी ऑर्गेनिक इंडस्ट्रीज (Laxmi Organic), नजारा टेक (Nazara Technologies) और कल्याण ज्वैलर्स (Kalyan Jewellers) के आईपीओ को निवेशकों की ओर से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. स्पेशियलयिटी केमिकल्स कंपनी लक्ष्मी ऑर्गेनिक इंडस्ट्रीज (Laxmi Organic) 600 करोड़ रुपये जुटाने के लिए यह आईपीओ लाई थी. कंपनी ने इस IPO के लिए शेयर का इश्यू प्राइस 129 रुपये-130 रुपये तय किया था. कंपनी के इस आईपीओ का लॉट साइज 115 शेयर तय किया था. कंपनी के प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम में 300 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए गए थे. प्रमोटर येल्लो स्टोन ट्रस्ट (Yellow Stone Trust) की तरफ से 300 करोड़ रुपये के शेयर बिक्री के लिए जारी किए गए थे. लक्ष्मी ऑर्गेनिक के IPO में शेयर का अलॉटमेंट 22 मार्च 2021 को हो सकता है. वहीं इस शेयर बाजारों में कंपनी के शेयर 25 मार्च को सूचीबद्ध हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: आलू के दाम में भारी गिरावट, किसानों के लिए लागत निकालना भी हुआ मुश्किल

जानकारी के मुताबिक नजारा टेक (Nazara Technologies) के आईपीओ का प्राइस बैंक 1,100-1,101 रुपये रखा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस आईपीओ के जरिए 583 करोड़ रुपये की पूंजी जुटा सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जानकारों का कहना है कि 2020 से 2023 के दौरान कंपनी की ग्रोथ 30 से 40 फीसदी रहने का अनुमान है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के इस आईपीओ के जरिए प्रमोटर और शेयरहोल्डर्स 52.9 लाख इक्विटी शेयर की बिक्री कर रहे हैं. नजारा टेक के आईपीओ के तहत शेयरों का आवंटन 24 मार्च को हो सकता है. 

यह भी पढ़ें: MSP पर खरीद में कई राज्यों ने शुरू की किसानों की बायोमैट्रिक पहचान

कल्याण ज्वैलर्स (Kalyan Jewellers) के आईपीओ के तहत शेयरों का अलॉटमेंट 23 मार्च (23 March) को होगा. 26 मार्च को आईपीओ शेयर बाजार में सूचीबद्ध होगा. बता दें कि इस आईपीओ के लिए 86-87 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया गया था. कंपनी ने इस आईपीओ के जरिए 1,175 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है.

बीएसई की वेबसाइट bseindia.com पर आईपीओ अलॉटमेंट को चेक करने का तरीका
सबसे पहले बीएसई के इस लिंक https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx पर जाना होगा. उसके बाद इक्विटी को सेलेक्ट करना होगा और फिर उसके बाद एप्लिकेशन नंबर के साथ ही पैन नंबर की जानकारी देनी होगी. इस प्रक्रिया के बाद सर्च बटन पर क्लिक करना होगा और आपको शेयर अलॉटमेंट की जानकारी मिल जाएगी.



संबंधित लेख

First Published : 22 Mar 2021, 01:34:57 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Source link