Know How Sanjay Dutt’s Film Journey Was, Sometimes ‘hero’ And Sometimes ‘villain’ Rule The Hearts

60

नई दिल्लीः बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को लंग्स कैंसर हो गया है. लीलावती अस्पताल से इलाज करा कर संजय दत्त हाल ही में डिस्चार्ज हुए थे इसके बाद से ही उनके कैंसर को चर्चाएं हो रही थीं. फिल्म क्रिटिक कोमल नाहटा ने सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी हैं कि संजय दत्त को लंग कैंसर हो गया है. 29 जुलाई 1959 को जन्में संजय दत्त की पहली फिल्म ‘रॉकी’ है, जो साल 1981 में रिलीज़ हुई थी. इसके बाद से लेकर अभी तक संजय कुल 187 फिल्मों में नजर आ चुके हैं. संजय दत्त फिल्मी दुनिया में जितना अपने विलेन किरदार के लिए जाने जातें हैं उतना ही उन्हें उनके अच्छे अभिनय के लिए भी जाना जाता है.

संजय दत्त के निगेटिव किरदार

खलनायक

इस फिल्म के किरदार के लिए संजय दत्त को आज भी याद किया जाता है. फिल्म के निर्देशक सुभाष घई थे. फिल्म 15 जून 1993 को रिलीज हुई थी. फिल्म में संजय दत्त के अलावा जैकी श्रॉफ और अनुपम खेर भी थे. फिल्म में माधुरी दिक्षित अभिनेत्री के किरदार में थी.

वास्तव

संजय दत्त के विलेन लुक में उनकी फिल्म ‘वास्तव’ ने काफी चर्चा बटोरी थी. फिल्म को 7 अक्टूबर 1999 में रिलीज किया गया था. फिल्म के डायरेक्टर महेश मांजरेकर थे. फिल्म में रीमा लागू, परेश रावल, नम्रता शिरोड़कर भी अहम किरदार में थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 41.3 करोड़ की कमाई की थी. वहीं फिल्म की लागत 5.3 करोड़ थी.

K.G.F Chapter 2

अभिनेता संजय दत्त को अपकमिंग फिल्म K.G.F Chapter 2 में अबतक के सबसे खतरनाक विलेन के रूप में देखा जा सकता है. यह फिल्म K.G.F का सिक्वल है. इसमें संजय दत्त को विलेन ‘अधीरा’ के अवतार में देखा जा सकता है.

संजय दत्त के पॉजिटिव किरदार

मुन्नाभाई एमबीबीएस

संजय दत्त की इस फिल्म ने उन्हें एक अलग ही रूप में सबके सामने पेश किया था. फिल्म में भले ही कुछ समय उनका किरदार कुछ गलत काम को करता है. लेकिन उनका मजाकिया किरदार दर्शकों को काफी गुदगुदाता है और भरपूर मनोरंजर करता है. फिल्म में सिक्वल में संजय दत्त को गैंगस्टर से गाधीवादी बनने तक का आइकॉनिक सीन दिखाया गया है. दर्शकों ने संजय दत्त के इस अवतार को काफी पसंद किया है.

पुलिसगीरी

फिल्म पुलिसगीरी में संजय दत्त और प्राची देसाई मुख्य भूमिका में हैं. संजय दत्त पुलिसगीरी में गरीबों के मसीहा बने हैं. फिल्म प्रकाश राज विलेन की भूमिका में दिखाए गए हैं. फिल्म में संजय दत्त ने DCP रूद्र का किरदार निभाया है. फिल्म में ओम पूरी और राज पाल यादव भी अभिनय करते देखे जा सकते हैं. फिल्म को 2013 में रिलीज किया गया था.

फिल्म डिपार्टमेंट

इस फिल्म में संजय दत्त को इमानदार पुलिस ऑफीसर महादेव भोंसले के किरदार में देखा जा सकता है. फिल्म में मुंबई के एक गैंगस्टर व पॉलिटीशियन सरजेराव गायकवाड़ के रूप में अमिताभ बच्चन के दिखाया गया है. फिल्म में संजय दत्त, और अमिताभ बच्चन के अलावा राणा दुगबती, अंजना सुखानी, नसीरुद्दीन शाह, मधु शालिनी, नतालिया कौर,विजय राज मुख्य भूमिका में नजर आये हैं. फिल्म 2012 में रिलीज की गई थी.

इसे भी देखेंः

बॉलीवुड के ‘खलनायक’ संजय दत्त के वों पांच किस्से, जिन्हें जानकर हैरान रह जाएंगे आप

बॉलीवुड के इस ‘खलनायक’ के सामने नहीं टिक पाया कोई, जैकी से लेकर आमिर तक ने की ‘रोल’ पाने की कोशिश

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here