Karishma Kapoor Vs Kajol Both Actress Started Their Career With Flop Film

152

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) और काजोल (Kajol) ने 90 के दशक में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और अपना नाम टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में दर्ज करवाया. जहां काजोल ने साल 1992 में फिल्म ‘बेखुदी’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था तो वहीं रणधीर और बबीता कपूर की बेटी करिश्मा कपूर ने फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. हालांकि दोनों ही एक्ट्रेस की पहली फिल्म बॉक्सऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही थी.



फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी करिश्मा कपूर और काजोल ने हार नहीं मानी. करिश्मा ने उस दौर के सुपरस्टार गोविंदा (Govinda) से लेकर शाहरुख (SRK) और आमिर खान (Aamir Khan) तक अपनी जोड़ी बनाई और ‘राजा बाबू’, ‘कुली नंबर 1’, ‘राजा हिन्दुस्तानी’,’बीवी नंबर वन’ जैसी कई हिट फिल्में दी.



ये कहना गलत नहीं होगा कि आमिर खान के साथ फिल्म ‘राजा हिन्दुस्तानी’ में काम करना उनके करियर के लिए बेहद फायदेमंद साबित हुआ. इस फिल्म के बाद साल 1997 में करिश्मा ने यश चोपड़ा की फिल्म ‘दिल तो पागल है’ में काम करके खूब सुर्खियां बटोरी थीं.  



 काजोल ने शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के साथ अपनी जोड़ी बनाई और ‘बाज़ीगर’ ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’,’कुछ कुछ होता है’ ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘माई नेम इज खान’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा रहीं.



इन फिल्मों के अलावा काजोल की ‘फना’, ‘प्यार तो होना ही था’, ‘दुश्मन’ और ‘गुप्त’ जैसी फिल्में भी सुपरहिट रहीं. हालांकि, इन दो हसीनाओं ने कभी एक-दूसरे के साथ फिल्म में काम नहीं किया.

यह भी पढ़ेंः

क्या है Ranveer Singh के अजीबो-गरीब फैशन की वजह, खुद किया खुलासा

 

Source link