Juhi Chawla Made Her Debut In The Industry Just Two Years Before Qayamat Se Qayamat Tak

90

अगर एक्ट्रेस जूही चावला(Juhi chawla) की पहली फिल्म की बात हो तो हमेशा कयामत से कयामत तक(Qayamat se Qayamat Tak) का ज़िक्र होता है. जिसमें वो आमिर खान के साथ नज़र आई थीं और ये जोड़ी लोगों को काफी पसंद भी आई. लेकिन क्या आप जानते हैं कि जूही चावला(Juhi Chawla) की ये डेब्यू फिल्म नहीं थी बल्कि एक्ट्रेस उससे दो साल पहले ही फिल्मों में एंट्री ले चुकी थीं वो भी मल्टी स्टारर फिल्म से. इस फिल्म का नाम था सल्तनत. जो कयामत से कयामत तक से ठीक दो साल पहले यानि 1986 में रिलीज़ हुई थी. 

बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी डेब्यू फिल्म

कयामत से कयामत तक फिल्म से दो साल पहले डेब्यू कर चुकी थीं Juhi Chawla, इस मल्टी स्टारर फिल्म में किया था काम

बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी डेब्यू फिल्म सल्तनत फिल्म में बड़ी स्टार कास्ट थी. धर्मेंद्र, सनी देओल, श्रीदेवी और अमरीश पुरी जैसे दिग्गज कलाकारों से सजी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धराशाई हो गई थी. लोगों ने न इस फिल्म को नोटिस किया और न ही जूही चावला को. लिहाज़ा जूही लोगों फिल्मों में आने के बाद भी अनजान ही रही थीं. आखिरकार दो सालों बाद उन्हें मौका मिला कयामत से कयामत तक फिल्म से छाने का. लोगों को दो नौजवानों की प्रेम कहानी खूब भाई और जूही चावला इंडस्ट्री में चल निकलीं. 

कई सुपरहिट फिल्मों में किया काम

कयामत से कयामत तक फिल्म से दो साल पहले डेब्यू कर चुकी थीं Juhi Chawla, इस मल्टी स्टारर फिल्म में किया था काम

इस फिल्म के बाद जूही चावला ने केवल सक्सेस ही देखी. उन्होंने रामजाने, इश्क, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, हम है राही प्यार के, डुप्लीकेट, डर, यस बॉस जैसी शानदार फिल्मों में काम किया. और सबसे ज्यादा उनकी जोड़ी पसंद की गई शाहरुख खान के साथ. और ये जोड़ी लोगों को खूब भाई लिहाज़ा इन्होंने सबसे ज्यादा हिट फिल्में साथ में दीं. कई सालों तक इंडस्ट्री में राज़ करने के बाद जूही चावला ने अपना घर बसा लिया वो बिजनेसमैन जय मेहता से शादी करके घर बसा चुकी हैं. लेकिन आज भी जूही फिल्मों में नज़र आती हैं और लोग उन्हें खूब पसंद करते हैं. 

ये भी पढ़ेंः Madhuri Dixit की ‘अबोध’ में असिस्टेंट डायरेक्टर थे सूरज बड़जात्या, एक्ट्रेस ने कभी नहीं सोचा था बन पाएंगे Hum Apke Hain Kaun जैसी फिल्म के डायरेक्टर

Source link