आरएमएल में जेपीएस राठौर ने​ आक्सीजन प्लांट का किया लोकार्पण

18

भास्कर न्यूज़
लखनऊ।कोरोना काल में आयी आक्सीजन की किल्लत दूर करने के उदेश्य से डा. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में गुरुवार को उत्तर प्रदेश सरकार से प्राप्त पीएसए ऑक्सीजन प्लान्ट का लोकार्पण जेपीएस राठौर अध्यक्ष राज्य प्रदूषण बोर्ड के द्वारा किया गया।

इस ऑक्सीजन प्लान्ट की क्षमता 960 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन पैदा करने की है, तथा ऑक्सीजन प्लान्ट के क्रियाशील होने से संस्थान की निर्भरता ऑक्सीजन सिलेण्डर पर कम होगी। यदि भविष्य में किसी प्रकार की महामारी या कोविड़ की तीसरी लहर आती है।

तो इस ऑक्सीजन प्लान्ट की सहायता से महामारी या कोविड से लड़ने में मदद मिलेगी।कार्यक्रम के दौरान संस्थान की निदेशिका प्रो. सोनियानित्यानंद, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा.राजन भटनागर चिकित्सा अधीक्षक डा. विक्रम सिंह,संकाय सदस्य अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जेपीएस ने संस्थान के ऑक्सीजन विभाग में कार्यरत कर्मचारियों एवं सम्बंधित अधिकारियों द्वारा कोविंड महामारी के दौरान प्रदान की गई।निस्वार्थ सेवा एवं समर्पण के लिये प्रशस्ति पत्र देकर उन्हें सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन किया गया।और उनसे उम्मीद प्रकट की, कि भविष्य में भी मरीजों के प्रति निष्ठा से अपनी सेवाएं देते रहेंगे।

पीएसए ऑक्सीजन प्लान्ट के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान लोहिया संस्थान के सभागार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रत्येक राज्य एवं केन्द्र शासित राज्यों में पीएम केयर पीएसए ऑक्सीजन प्लाट को डिजिटल लिंक के माध्यम से भेंट किया है।