Jos Buttler: Butler’s Big Statement About IPL, Butler Admits Players Benefit From IPL | Jos Buttler: IPL को लेकर बटलर का बड़ा बयान, कहा

58

इंग्लैंड के क्रिकेटर जोस बटलर एक राइट हैंड बैट्समैन हैं, जिन्होंने ये स्वीकार किया कि आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों को काफी हद तक फाइनेंशियल फायदा होता है. बटलर भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद अपने देश वापस लौट गए थे. लेकिन एक बार फिर से वो सीरीज के लिए वापस आए हैं और अब वो आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने के बाद ही जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक ब्रिटिश मीडिया ने दो जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से बाहर रहने की संभावना के चलते बटलर की काफी आलोचना की और उन पर आईपीएल में पैसों के लिए खेलने का आरोप लगाया है.

बटलर ने दी सफाई:                                                                       

बटलर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बात रखते हुए ब्रिटिश मीडिया के आरोपों को गलत बताया और कहा कि इस तरह की कोई बात नहीं हुई. साथ ही कहा कि दूसरे खिलाड़ियों का उन्हें नहीं पता लेकिन उनकी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की घोषणा से पहले आईपीएल में भागीदारी हो गई थी. बटलर ने हालांकि ये कहा कि आईपीएल से तारीखों का टकराव होने पर कुछ खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट छोड़ सकते हैं.  बटलर ने बताया कि सभी लोग आईपीएल के फायदे के बार में जानते हैं और ये बड़ा टूर्नामेंट है और इससे काफी कमाई तो होती ही है साथ ही अनुभव भी मिलता है. शेड्यूल कठिन है और इसमें संतुलन नहीं हो सकता. फिर भी ईसीबी और खिलाड़ी संतुलन बनाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं इस बार इंग्लैंड के 12 खिलाड़ी आईपीएल में भाग लेंगे.

IPL में शामिल इंग्लैंड के खिलाड़ी:

IPL में इंग्लैंड के जो खिलाड़ी शामिल होंगे वो एक तो खुद बटलर हैं, साथ ही राजस्थान रॉयल्स के लिए बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर हैं. वहीं सीएसके के लिए मोइन अली और सैम क्यूरन, डीसी के लिए टॉम कुरेन और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए डेविड मलान शामिल हैं.

बटलर ने आगे कहा कि आईपीएल बहुत सारे लोगों के लिए फायदेमंद है, जिसमें पैसा शामिल है.  ये पैसे और करियर के मामले में क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट हो सकता है, उन्होंने अपने बचाव में कहा कि इंग्लैंड के 12 खिलाड़ियों की बड़ी मांग थी.  उन्होंने ये भी कहा कि इस साल का आईपीएल इंग्लैंड के खिलाड़ियों की मदद टी 20 विश्व कप जीतने में भी करेगा.

इसे भी पढ़ेंः

झूलन गोस्वामी का बड़ा बयान, कहा- टीम में बने रहने के लिए फिटनेस जरूरी

Viral Video: सचिन ने कोरोना टेस्ट कराते हुए हेल्थ वर्कर से किया प्रैंक, Caption पढ़कर आप भी हसेंगे

Source link