Jofra Archer Will Not Take Any Risk With His Fitness, Will Stay Away From India Series

76

इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इन दिनों काफी मुश्किल वक्त से गुजर रहे हैं. आर्चर चोटिल होने की वजह से ना सिर्फ मैदान से दूर हैं बल्कि भविष्य में क्रिकेट खेलने पर भी सवालिया निशान लगा हुआ है. मार्च में हाथ की सर्जरी करवाने के बाद आर्चर को अब कोहनी की सर्जरी से गुजरना पड़ा है. आर्चर ने साफ किया है कि मैदान पर वापसी की जल्दबाजी नहीं करेंगे. आर्चर अगस्त-सितंबर में भारत के खिलाफ खेली जाने वाले पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे.

आर्चर की प्राथमिकता इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक फिट होने की है. आर्चर ने कहा, ”कोहनी की ऑपरेशन के बाद एक बात मैंने तय कर ली है कि मैं जल्दबाजी में वापसी नहीं करूंगा, क्योंकि मेरा पूरा ध्यान इस साल के अंत में इंग्लैंड के लिए टी 20 विश्व कप और एशेज में खेलना है.”

फिट होने पर है आर्चर का पूरा ध्यान

आर्चर का कहना है कि उनका पूरा ध्यान पूरी तरह से फिट होने पर है. स्टार तेज गेंदबाज ने कहा, “मेरा पूरा ध्यान पूरी तरह से फिट होने पर है. अगर मैं फिट नहीं होता हूं तो मैं भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर बैठने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं.”

इंग्लैंड को अभी दो जून से न्यूजीलैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और इसके बाद वह चार अगस्त से भारत के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी.

आर्चर का मानना है कि उन्हें अपने क्रिकेट करियर को बचाने के लिए बेहद कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं. आर्चर ने कहा, ” चीजों को देखकर मुझे ऐसा लग रहा है कि मुझे कुछ सप्ताह टीम से बाहर रहना होगा, ताकि मेरा करियर में कुछ और साल जुड़ सके. मैं बस हमेशा के लिए इस इस चोट से उबरना चाहता हूं, इसलिए मैं वापसी को लेकर बहुत जल्दबाजी नहीं करने की सोच रहा हूं. चोट से नहीं उबरा, तो मैं कोई क्रिकेट नहीं खेलूंगा. मैं पूरी तरह से फिट हुए बगैर वापसी करके अपना भला नहीं करूंगा.”

इंग्लैंड के खिलाड़ियों को IPL में खेलने की इजाजत नहीं, ECB ने लिया चौंकाने वाला फैसला

Source link