J&K: आतंकियों के मंसूबों पर फिरा पानी, राजौरी में पुलिस ने हथियारों का जखीरा पकड़ा Jammu-Kashmir Police caught illegal weapons in Rajouri

127

प्राथमिक जांच के आधार पर पुलिस का मानना है की हथियारों का ये कन्साइनमेंट कुछ दिन पहले ही बॉर्डर पार से ड्रोन के जरिए उतारा गया है और यहाँ से इसे कश्मीर भेजने की प्लानिंग की गई थी.

Written By : शाहनवाज़ खान | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 05 Jun 2021, 09:45:03 AM

Jammu Kashmir Police (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • पुलिस ने हथियारों का बड़ा जखीरा पकड़ा 
  • ड्रोन के जरिए हथियारों को बॉर्डर क्रास कराया गया
  • आतंकियों ने शुक्रवार को CRPF दल पर की गोलीबारी 

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) को राजौरी के थानामंडी इलाके में बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने थाना मंडी के अज़्मताबाद इलाके से हथियारों की खेप को बरामद किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने शुक्रवार को सेना द्वारा लांच किए गए ज्वाइंट ऑपरेशन में ये कार्रवाई की. और हथियारों का एक बड़ा जखीरा बरबाद किया. प्राथमिक जांच के आधार पर पुलिस का मानना है की हथियारों का ये कन्साइनमेंट कुछ दिन पहले ही बॉर्डर पार से ड्रोन के जरिए उतारा गया है और यहाँ से इसे कश्मीर भेजने की प्लानिंग की गई थी.

ये भी पढ़ें- Twitter ने उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू के निजी ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटाया

पुलिस ने हथियारों के साथ कुछ पैकेज मटेरियल और रस्सी बरामद की है, जिससे ऐसा लग रहा है कि हथियारों को ड्रोन के जरिए ही भेजा गया है. पुलिस द्वारा बरामद किए गए इन हथियारों में एक एके-47 राइफल, 2 मैगजीन, 54 राउंड, 8 पिस्टल, 8 पिस्टल मैगज़ीन, 105 पिस्टल राउंड बरामद किए गए है. इससे पहले भी राजौरी और पूंछ के अलग अलग इलाके से पिछले एक साल में बॉर्डर पार से कई बार हथियारों को ड्रोन के जरिए भेजे जाने की कोशिश की जा चुकी है.

पुलिस ने बताया कि भारतीय सेना और पुलिस ने थानामंडी के आज़्मताबाद क्षेत्र के ऊंचाई वाले इलाकों में संदिग्ध गतिविधि की जानकारी मिलने के बाद मनयाल, डाना और कोपरा में तलाशी अभियान शुरू किया गया था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अभियान के दौरान संयुक्त दल ने मनयाल में एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया और चार पिस्तौल के साथ आठ मैगजीन और 105 गोलियां बरामद की. इसके अलावा एक एके राइफल, दो मैगजीन और 54 गोलियां तथा रस्सी बरामद हुई. इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें- शराब के नशे में CRPF जवान ने पत्नी की गला घोंटकर हत्या की

इससे पहले बडगाम जिले में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के काफिले पर आतंकवादियों ने शुक्रवार को गोलीबारी कर दी. अधिकारियों ने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ का काफिला बडगाम के चदूरा से श्रीनगर जा रहा था. तभी क्रल्पोरा में आतंकवादियों ने उनके काफिले पर हमला कर दिया.



संबंधित लेख

First Published : 05 Jun 2021, 09:27:32 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.


Source link