Jharkhand’s Ramgarh raped a disabled girl

8

घटना कुज्जू ओपी क्षेत्र के करमा दक्षिणी में देखने को मिला जहां एक दिव्यांग युवती जो गूंगी और बहरी है गांव के ही एक युवक के द्वारा दुष्कर्म का शिकार हुई.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 20 Jul 2021, 10:04:49 AM

दिव्यांग युवती के साथ में हुआ बलात्कार  (Photo Credit: न्यूज नेशन)

रामगढ़:

एक बार फिर से मानवता को शर्मसार करने वाली घटना कुज्जू ओपी क्षेत्र के करमा दक्षिणी में देखने को मिला जहां एक दिव्यांग युवती जो गूंगी और बहरी है गांव के ही एक युवक के द्वारा दुष्कर्म का शिकार हुई. घटना के संबंध में बताया जाता है कि कुजू ओपी अंतर्गत कर्मा दक्षिणी पंचायत के रहने वाली (रानी कुमारी काल्पनिक नाम) जो गूंगी और बहरी  है. उसको उसके पड़ोस में रहने वाले वीरेंद्र महतो पिता नागेश्वर महतो नाम का युवक रविवार को अपने घर में बुलाकर दुष्कर्म को अंजाम दिया. कुछ महिलाओं और उसकी भाभी ने जब से देखा और दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया तो वह दरवाजा नहीं खोला जिसके बाद महिलाओं ने उस युवती के भाई को बुलाकर दरवाजा खुला कर निकलवाया.

बदहवास स्थिति में देखकर युवती के भाई ने घर मे छुपकर बैठे उस युवक को थप्पड़ मरते हुए बाहर निकाला इसी बीच युवक के भाई बीच बचाव करते हुए उसके भाई को कहा कि यह कह नहीं भागेगा जो करना है पंचायत में करेंगे युवती के भाई ने उसे को अपने घर ले आया. गांव में उचित फैसला ना होता देख युवती की मां लीलावती देवी ने कुज्जू ओपी में  युवक के विरुद्ध मामला दर्ज कराया. घटना की जानकारी के बाद कुज्जू ओपी प्रभारी अजीत भारती ने संज्ञान में लिया . जिसके बाद एस आई सुरेंद्र सिंह कुंतिया दल बल के साथ पहुंचकर युवक को हिरासत में ले लिया. जैसे ही इसकी सूचना धारा बाल सेवा संस्था के सचिव सुभद्रा अग्रवाल और दिव्यांग आशीर्वाद होम के सचिव मुनिया देवी को मालूम पड़ा. 

वह दिव्यांग पीड़िता युवती के घर पहुंच कर उनके परिजनों इंसाफ का भरोसा दिलाया. इस संबंध में सुभद्रा अग्रवाल ने कहा कि हर स्थिति में दिव्यांग इनकी को इंसाफ दिलाया जाएगा वही दिव्यांग आशीर्वाद होम के सचिव मुनिया देवी ने बताया कि हम लोगों को पता चला कि कुछ सफेद नकाबपोश लोग पीड़िता के परिवार को 35000 रुपया का लालच देकर मुंह बंद करना चाह रहा है. हम लोगों ने तुरंत प्रशासन से कार्रवाई करने और पीड़िता को इंसाफ दिलाने की मांग किया. जिसके बाद युवती को मेडिकल के लिए भेजा गया और युवक पर मांडू कुज्जू कांड संख्या 161 /21 आईपीसी धारा 376 लगाते हुए उसे जेल भेज दिया. साथ ही कुज्जू पुलिस मामले की जांच कर रही है.



संबंधित लेख

First Published : 20 Jul 2021, 10:04:49 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link