jammu kashmir cop trying to forcefully enter a temple shot dead by police in Handwara area of Kupwara district

15

जम्मू और कश्मीर में एक पुलिसवाले को असामाजिक तत्व समझ गोली मार दी गई। घटना कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके की है। बताया जा रहा है कि मंगलवार की देर रात इस पुलिसवाले ने हंदवाड़ा इलाके में स्थित एक मंदिर में जबरन घुसने की कोशिश की थी। जम्मू और कश्मीर पुलिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, ‘पहरेदार को लगा कि मंदिर पर हमला हो सकता है जिसकी वजह से फायरिंग की गई। इस गोलीबारी में एक पुलिसवाले की मौत हो गई।’ 

पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक मृतक पुलिसकर्मी का नाम अजय धार है। पुलिस ने कहा कि पिछली रात एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हंदवाड़ा पुलिस स्टेशन में तैनात पुलिस कर्मी अजय धार की गोली लगने से मौत हो गई। अजय धार मध्यरात्रि के दौरान जबरन एक मंदिर में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान वहां पहरेदारों ने उन्हें असामाजिक तत्व समझ गोली चला दी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि संतरी ने हवा में गोलियां चलाईं जब कांस्टेबल ने कल देर रात अपनी पहचान बताए बिना मंदिर का दरवाजा पीटना शुरू किया। इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस विजय कुमार ने कहा कि हवा में (संतरी द्वारा) फायरिंग के बावजूद वह अपनी पहचान बताए बिना दरवाजा पीटता रहा। यह साफतौर पर गलत पहचान का मामला था, क्योंकि संतरी को लगा कि ये हमला हुआ है।

बता दें कि जम्मू कश्मीर में ज्यादातर मंदिरों की सुरक्षा में पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। दरअसल कोई भी असामाजिक तत्व सामाजिक सौहार्द ना बिगाड़ें इसी के मद्देनजर यहां पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाती है। 

संबंधित खबरें

Source link