jaipur airport caught gold of 24 lakhs by custom

102

जयपुर एयरपोर्ट पर विदेशों खासकर खाड़ी देशों से आ रही फ्लाइट्स के जरिए सोना तस्करी की घटनाएं सामने आई है. रविवार को कस्टम विभाग ने दुबई से जयपुर आई फ्लाइट में अवैध सोने की बरामदगी की.

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया भारी मात्रा में सोना (Photo Credit: न्यूज नेशन ब्यूरो )

नई दिल्ली :

जयपुर एयरपोर्ट पर विदेशों खासकर खाड़ी देशों से आ रही फ्लाइट्स के जरिए सोना तस्करी की घटनाएं सामने आई है. रविवार को कस्टम विभाग ने दुबई से जयपुर आई फ्लाइट में अवैध सोने की बरामदगी की. कस्टम विभाग ने यात्री से सोने को बरामद किया.

स्पाइस जेट की फ्लाइट SG-135 से यात्री दुबई से भारत आया था. पैसेंजर के बैग से 465 ग्राम गोल्ड फॉयल पकड़ा गया. जिसकी कीमत 24.50 लाख बताई जा रही है. कस्टम विभाग ने पैसेंजर को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है.

इसे भी पढ़ें:महाराष्ट्र के राज्यपाल से कंगना ने कहा- मेरे साथ अन्याय हुआ है, उम्मीद है कि न्याय मिलेगा

वंदेभारत मिशन के तहत दुबई सहित खाड़ी देशों से प्रमुखता से कामगार आ रहे है. टिकट के साथ कुछ राशि लालच देकर इनसे अंतराष्ट्रीय स्मगलर सोना तस्करी करवा रहे है. कस्टम विभाग की एयर इंटेलीजेंस विंग इस पर निगाहें रखे हुए है.

इसे पहले भी सोना की तस्करी करते हुए कई लोग पकड़े गए हैं. हाल ही में गो एयरवेज की फ्लाइट से रियाद से जयपुर आए यात्री से 220 ग्राम सोना पकड़ में आया है. जिसकी कीमत 11 लाख रुपए के करीब है.

संबंधित लेख



First Published : 13 Sep 2020, 05:26:40 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here