Jabalpur Honour Killing, Brother Killed Sisters Husband, Sister Hanged Herself लव मैरिज से था नाखुश साले ने काट डाला जीजा का सिर, सदमे में बहन ने भी लगाई फांसी

45

शादी से नाराज होकर जीजा का हंसिए से सिर काट डाला और कटा सिर लेकर थाने में आत्मसमर्पण (Surrender) करने पहुंच गया. पति के खौफनाक कत्ल की खबर पाकिर बहन ने भी घर में फांसी लगाकर जान दे दी.

पुलिस के सामने हत्यारोपी ने सुनाई दूसरी कहानी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • ऑनर किलिंग की घटना से दहला मध्य प्रदेश का जबलपुर
  • शादी से नाराज साले ने हंसिए से काट डाला जीजा का सिर
  • घटना की खबर से सदमे में आई बहन ने भी लगाई फांसी

जबलपुर:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का जबलपुर शहर ऑनर किलिंग (Honour Killing) की एक खौफनाक वारदात के बाद से सिहरा हुआ है. इस घटना में एक युवक ने अपनी बहन की शादी से नाराज होकर जीजा का हंसिए से सिर काट डाला और कटा सिर लेकर थाने में आत्मसमर्पण करने पहुंच गया. पति के खौफनाक कत्ल की खबर पाकिर बहन ने भी घर में फांसी लगाकर जान दे दी. पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि पूछताछ में यह भी सामने आ रहा है कि युवक बहन को सब्जबाग दिखा कर शादी किए जाने और फिर उसको प्रताड़ित किए जाने से नाराज था. उसने पुलिस को प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि बहन को परेशान देख उसने फैसला कर लिया था कि या तो वह रहेगा या उसका जीजा.

हत्यारोपी ने सुनाई बाद में दूसरी कहानी
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक हत्यारोपी धीरज ने पुलिस को बताया कि उसका जीजा उसकी बहन को परेशान करता था. धीरज ने 40 साल के विजेत को धारदार हंसिये से काटा. उसने करीब 500 मीटर दौड़कर उस पर हमला किया. धीरज ने पुलिस को बताया कि जैसे ही विजेत खेत की मेड़ पर गिरा, उसने उस पर 15 से 16 वार किए और सिर अलग होने के बाद ही रुका. धीरज ने कहा- मैं ठान चुका था कि आज वह नहीं या मैं नहीं. बता दें कि 40 साल के विजेत अपने से 21 साल छोटी पूजा से शादी की थी. तिलवारा पुलिस ने आरोपी धीरज की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल हंसियानुमा धारदार हथियार और उसके कपड़े आदि जब्त कर लिए हैं.

यह भी पढ़ेंः सुवेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम से दाखिल किया नामांकन, बोले-डबल इंजन की सरकार से होगा विकास

पति के कत्ल की खबर पाकर बहन ने भी लगाई फांसी
इधर इस खबर के मिलने के बाद धीरज की बहन ने भी घर पर कथित तौर पर फांसी लगाकर जान दे दी. पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या आरोपी ने अपनी बहन की भी हत्या की या उसे आत्महत्या के लिये उकसाया था. पुलिस मामला दर्ज कर विस्तृत जांच कर रही है. आरोपी धीरज शुक्ला ने बताया कि उसकी बहन पूजा को विजेत ने सब्जबाग दिखाए और शादी कर ली. विजेत उसके साथ मार-पीट भी करने लगा था. रविवार को उसकी बहन उसे छोड़कर मायके आई थी. इसके बावजूद भी विजेत दो दिन से घर के आस-पास ही घूम रहा था.

यह भी पढ़ेंः  नीतीश साथ आएंगे उपेंद्र कुशवाहा, 14 मार्च को JDU में RLSP का विलय

तीन महीने पहले बहन ने की थी शादी
तिलवारा पुलिस थाने के निरीक्षक सतीश पटेल ने बताया कि मिंटू शिवराम शुक्ला उर्फ धीरज तिलवारा थाने में एक बोरी लेकर आया. उन्होंने बताया कि बोरी में विजेत कश्यप का कटा हुआ सिर था. पटेल ने आरोपी के हवाले से बताया कि तीन माह पहले कश्यप उसकी बहन के साथ भाग गया था और दोनों ने शादी कर ली थी. उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी की सूचना पर मृतक का बिना सिर का शव रामनगर इलाके के एक खेत से बरामद किया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस घटना की जानकारी मिलने पर आरोपी की बहन ने भी घर में फांसी लगाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली.



संबंधित लेख

First Published : 12 Mar 2021, 01:03:51 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Source link