आईटीबीपी के हिमवीरों ने धूमधाम से मनाया स्थापना दिवस

15

 

भास्कर न्यूज

मोहनलालगंज,लखनऊ।

भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल का 60वां स्थापना दिवस श‌निवार को मोहनलालज के बिन्दौवा स्थित क्षेत्रीय मुख्यालय पर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। हिमवीरों ने परेड कर आईटीबीपी के ध्वज को सलामी दी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डा० पकंज कुमार पंकज मुख्य चिकित्सा अधिकारी(प्र०को०) ने परेड की सलामी लेने के साथ ही स्वच्छ व बेदाग छवि के

 

 

अधिकारियों‌ व जवानो को महानिदेशक प्रशस्त्री पत्र एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।मुख्य अतिथि डा०पकंज कुमार पकंज ने आईटीबीपी की स्थापना से लेकर अब तक के इतिहास के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि देश की सीमाओं की रक्षा एवं आंतरिक सुरक्षा के साथ ही आईटीबीपी सामाजिक कार्यों में भी बढ़-चढ़कर प्रतिभाग कर रही है।मुख्य अतिथि ने बल के स्थापना दिवस पर सभी हिमवीरों एवं उनके परिजनों को बधाई दी।

 

 

परेड का नेतृत्व सहायक सेनानायक इन्द्रमणि पांडे द्वारा किया गया।उपसेनानायक राम सुरेश ने बल के विभिन्न क्रियाकलापो व बीते वर्षो की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया।सहायक सेनानायक बलकार सिहं चौधरी द्वारा मुख्य अतिथि को धन्यवाद प्रस्ताव ज्ञापित किया गया।इस अवसर पर सहायक सेनानायक सर्वेश कनौजिया,सूरज प्रकाश बिष्ट,महेन्द्र सिहं यादव सहित हिमवीर जवान उपस्थित रहे।