It Is Difficult For Indian Team To Beat England In Tests Know Strong Sides Of England

12

India vs England: एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है. भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच एजबेस्टन (Edgbaston Test) में 1 जुलाई से 5वां टेस्ट खेला जाएगा. यह पिछले साल की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला होगा, सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है. ओल्ड ट्रैफर्ड में पांचवां और आखिरी टेस्ट कोरोना के कारण स्थगित हो गया था. 

द्रविड़ ने जताया टीम पर भरोसा
भारतीय टीम के लिए यह टेस्ट सीरीज जीतना आसान नहीं होगा. रोहित शर्मा एंड कंपनी को काफी मेहनत करनी होगी. दूसरी ओर इंग्लैंड टीम (England Team) में जो रूट (Joe Root), बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow ) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को वापसी हो चुकी है. इसके अलावा मैकुलम इस समय इंग्लैंड टीम के हेड कोच हैं. हालांकि भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने अपनी टीम पर भरोसा जताया है.

इंग्लैंड टीम के मजबूत पक्ष

  • हाल ही में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को पहले दो टेस्ट में हराया है.
  • बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में आसानी से 299 लक्ष्य का पीछा किया.
  • रूट, स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो जैसे खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं.
  • भारतीय टीम ने मार्च से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है. 
  • चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर सभी खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त थे.
  • कोच ब्रेंडन मैकुलम इंग्लैंड के लिए मददगार साबित होंगे.
  • आईपीएल में केकेआर के कोच रह चुके मैकुलम भारतीय खिलाड़ियों की कमजोरी जानते हैं.

2021 के बाद कितने बदलाव आए
2021 में टीम को जो रूट और कोच क्रिस सिल्वरवुड के नेतृत्व में कड़ी मेहनत करनी पड़ी. टीम ने दो साल में केवल 17 टेस्ट में से एक जीता था. 2021 में रोरी बर्न्स और हसीब हमीद टॉप ऑर्डर में फेल रहे. इस बार मैटी पॉट्स के आने से इंग्लैंड की गेंदबाजी मजबूत हुई. ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के अलावा ओली रॉबिन्सन और सैम कुरेन की वापसी भारत के लिए खतरा बन सकती है.

सभी खिलाड़ी शानदार लय में
जो रूट, स्टुअर्ट ब्रॉड, बेयरस्टो और स्टोक्स सभी अच्छी लय में हैं. पूर्व कप्तान जो रूट ने बीते कुछ मुकाबलों में जमकर रन बनाए हैं. वह 2020 के बाद से टेस्ट क्रिकेट में 10 शतक जड़ चुके हैं. वहीं नए कप्तान स्टोक्स भी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. कोच मैकुलम इंग्लैंड टीम के लिए मास्टर स्ट्रोक साबित हो रहे हैं. 

ये भी पढ़ें…

11 दिग्गजों की कप्तानी में इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं Dinesh Karthik, लिस्ट में पाक कैप्टन भी शामिल; 12वें होंगे हार्दिक

Ashwin Corona Positive: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन को हुआ कोरोना

Source link