ISSF World Cup: Aishwarya Pratap Tomar Of Bhopal Won Gold Medal In 50m Rifle Three Position

245

दिल्ली के कर्णी सिंह रेंज में जारी आईएसएसएफ (ISSF) शूटिंग विश्व कप में युवा भारतीय निशानेबाज ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने बुधवार को मेजबान देश का शीर्ष पर स्थान मजबूत करते हुए पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीत लिया. बता दें कि भोपाल के 20 वर्षीय ऐश्वर्य ने 462.5 स्कोर के साथ पहला स्थान हासिल किया. इस प्रतियोगिता में  हंगरी के स्टार राइफलमैन इस्तवान पेनी (461.6) दूसरे स्थान पर रहे और उन्हें सिल्वर मेडल मिला वहीं तीसरे स्थान पर रहे डेनमार्क के स्टीफन ऑलसेन (450.9) ने कांस्य पदक अपने नाम किया.

ऐश्वर्या टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे

गौरतलब है कि चल रहे टूर्नामेंट  में यह भारत का आठवां स्वर्ण पदक है. वहीं इस इवेंट में अनुभवी निशानेबाज संजीव राजपूत और नीरज कुमार क्रमश: छठे और आठवें स्थान पर रहे. बता दें कि गोल्ड मेडल जीते वाले ऐश्वर्य अब टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे.

तीन दिन पहले पुरूष टीम एयर राइफल स्पर्धा में रजत पदक जीता

बता दें कि ऐश्वर्य ने अच्छी शुरुआत करते हुए कुछ समय तक बढ़त बनाए रखी थी लेकिन उन्होंने स्टैंडिंग एलिमिनेशन चरण में 10.4, 10.5 और 10.3 अंक जुटाकर कमबैक किया. गौरतलब है कि ऐश्वर्य ने टोक्यो ओलंपिक के लिए कोटा हासिल किया हुआ है. वे साल 2019 में एशियाई शूटिंग चैम्पियनशिप की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्पर्धा में कांस्य पदक अपने नाम कर भारत के लिए ओलंपिक कोटा हासिल कर चुके हैं. ऐश्वर्य ने तीन दिन पहले ही दीपक कुमार और पंकज कुमार के साथ मिलकर पुरूष टीम एयर राइफल स्पर्धा में रजत पदक भी जीता है.

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: सुनील गावस्कर ने कहा, अच्छा लगा कि धवन ने उम्र के सवालों का जवाब रन बनाकर दिया

Ind vs Eng: मैच जीतने के बाद बोले क्रुणाल पांड्या- पापा, उम्मीद है मैंने आपको गर्व महसूस कराया होगा

Source link