IPL 2022: Why Rajasthan Royals Didn’t Retain Ben Stokes And Jofra Archer, Kumar Sangakkara Explains The Reason

33

IPL 2022 Retention: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीज़न का बिगुल बज गया है. हालांकि, इस साल आईपीएल के आयोजन से पहले मेगा ऑक्शन (Mega Auction) होना है. इससे पहले मंगलवार को पुरानी आठ टीमों ने अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने आगामी सीज़न के लिए संजू सैमसन (Sanju Samson), जोस बटलर (Jos Buttler) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को रिटेन किया है. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आखिर राजस्थान ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को टीम में बरकरार क्यों नहीं रखा. इस बीच राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने इसके पीछे की वजह बताई है. 

राजस्थान रॉयल्स के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अपलोड किए गए एक वीडियो में कुमार संगाकारा ने पहले बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की तारीफ की, और फिर उनके आश्चर्यजनक निर्णय के पीछे के तर्क का खुलासा किया. 

संगाकारा ने कहा, “यह अत्यंत कठिन रहा. वे इस समय दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं. बेन स्टोक्स सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं. वह एक पूर्ण मैच विजेता खिलाड़ी हैं और उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए यह करके भी दिखाया है. एक टीम मैन के रूप में बिल्कुल शानदार, नेतृत्व की भूमिका में शानदार. लेकिन हमें संभावित रिटेन की संख्या पर विचार करना था. साथ ही खिलाड़ी की उपलब्धता और वह कितने समय के लिए उपलब्ध है.”

उन्होंने आगे कहा, “ऐसा ही जोफ्रा आर्चर के साथ भी रहा. हमने चोट की प्रकृति, ठीक होने की अवधि का पता लगाने के लिए सब कुछ किया. क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में जोफ्रा आर्चर जैसा खिलाड़ी नहीं है. खासकर टी20 क्रिकेट में. मुझे पता है कि खिलाड़ी खुद हमारे तर्क को समझते हैं, भले ही वे निराश हों.”

Source link