IPL 2021 Shakib Al Hasan And Mustafizur Rahman To Be Unavailable For UAE Miss The Remaining Season

97

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आखिरकार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के बाकी मैचों की मेजबानी के लिए एक उपयुक्त विंडो तलाशने में सफल रहा है. बीसीसीआई की हुई स्पेशल जनरल मीटिंग (एसजीएम) के बाद ये ऐलान किया गया था कि बाकी बचे मैचों का आयोजन यूएई में होगा. क्रिकेट फैन्स अभी भी तारीखों के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय बोर्ड आईसीसी टी-20 विश्व कप से ठीक पहले 19 सितंबर से 10 अक्टूबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में टूर्नामेंट का आयोजन कर सकता है. कई खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के सदस्य की COVID-19 रिपोर्ट पॉजिटीव आने के बाद IPL 2021 को 4 मई को स्थगित करना पड़ा था. अब तक 60 में से 29 मैचों का आयोजन किया जा चुका है. हालांकि UAE में होने वाले आईपीएल के बाकी बचे मैचों के आयोजन के दौरान कुछ फ्रेंचाइजी अपने प्रमुख खिलाड़ियों को मिस कर सकती है.

सभी क्रिकेट टीमों का अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर पूरी तरह खचाखच भरा हुआ है. ऐसे में कई स्टार खिलाड़ी आईपीएल के बाकी बचे मैचों में खेलते नजर नहीं आएंगे. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पहले ही संकेत दे दिये हैं कि इंग्लिश खिलाड़ी आईपीएल 2021 के यूएई चरण में हिस्सा नहीं होंगे. हालांकि बीसीसीआई के अधिकारी ईसीबी से बातचीत कर रहे हैं.
IPL 2021: कमिंस के बाद अब इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों का भी नहीं दिखेगा आईपीएल में जलवा, बोर्ड ने नहीं दी इजाजत

पांच मैचों के टेस्ट दौरे के लिए भारत की मेजबानी करने के बाद इंग्लैंड को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए बांग्लादेश और पाकिस्तान का दौरा करना है. अब, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने भी स्पष्ट कर दिया है कि वे आईपीएल में भाग लेने के लिए बांग्लादेश के खिलाड़ियों को एनओसी प्रदान नहीं करेंगे. ऐसे में बांग्लादेशी खिलाड़ी शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. शाकिब केकेआर और रहमान राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में खेलते हैं. बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन पापोन ने पुष्टि की है कि शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान को आईपीएल 2021 में भाग लेने के लिए एनओसी नहीं दी जाएगी.

शाकिब अल हसन को आईपीएल 2021 के लिए एनओसी नहीं मिलेगी: बीसीबी अध्यक्ष
रहमान और शाकिब दोनों आईपीएल 2021 के पहले हाफ में खेले क्योंकि बीसीबी ने उन्हें 18 मई तक एनओसी प्रदान की थी. ऐसा यह सुनिश्चित करने के लिए किया गया था कि दोनों खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए समय पर घर वापस आ जाएं. सितंबर में बांग्लादेश तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए ढाका में इंग्लैंड की मेजबानी करेगा, जिसके बाद कई टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच होंगे.

Source link