IPL 2021, Relief For BCCI, Australia Cricketers Likely To Participate In 14th Season

22

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 14 के दूसरे हिस्से का आयोजन 19 सितंबर से यूएई में होने जा रहा है. बीसीसीआई को दूसरे हिस्से की शुरुआत से पहले बड़ी राहत मिलती हुई दिखाई दे रही है. ऐसी जानकारी सामने आई है आईपीएल के 14वें सीजन में ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी हिस्सा लेते हुए दिखाई दे सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस हालांकि 14वें सीजन में खेलने से इंकार कर चुके हैं. लेकिन जिन खिलाड़ियों ने बांग्लादेश और और वेस्टइंडीज दौरे से खुद को बाहर रखा है उनके टूर्नामेंट में खेलने की संभावना काफी ज्यादा है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के करीब 20 खिलाड़ी आईपीएल 14 के दूसरे हिस्से में खेलते हुए दिखाई देंगे. 

पैट कमिंस, डेविड वार्नर, ग्लैन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, जाए रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस और डेनियल सेम ने निजी कारणों के चलते वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे से अपना नाम वापस लिया. लेकिन यूएई में ही वर्ल्ड कप होने के चलते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इन खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की इजाजत देने की तैयारी कर चुका है.

15 जुलाई तक साफ होगी स्थिति

आईपीएल की सभी फ्रेंइचाजी ने भी बीसीसीआई से कहा है कि ज्यादातर विदेशी खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के इच्छुक हैं. बीसीसीआई की ओर से हालांकि इस मामले पर आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं दिया गया है. लेकिन सभी टीमें टूर्नामेंट में विदेशी खिलाड़ियों की भागीदारी के लिए हर संभव कोशिश कर रही हैं.  

क्रिकबज की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल को लेकर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से भी संपर्क साधा है. ईसीबी पहले ही एलान कर चुका है कि आईपीएल के इस साल दोबारा खेले जाने पर उसके खिलाड़ी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे. बीसीसीआई हालांकि ईसीबी को फैसला बदलने के लिए मनाने की कोशिश कर रहा है.

आईपीएल में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के विदेशी खिलाड़ियों के खेलने पर 15 जुलाई तक स्थिति साफ हो सकती है. बीसीसीआई किसी खिलाड़ी के पीछे हटने पर फ्रेंचाइजी को रिप्लेसमेंट का विकल्प मुहैया करवाएगा.

IND Vs ENG: इंग्लैंड दौरे से बाहर हो सकते हैं शुभमन गिल, इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

Source link