IPL 2021, RCB Vs MI: Purple Cap Holder Harshal Patel Hat-Trick Against MI, Joins Elite List Of Bowlers

25

Bangalore vs Mumbai: आईपीएल 2021 में कल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 54 रनों से आसानी से मात दी. मिडियम पेसर हर्षल पटेल आरसीबी की इस जीत में एक बार फिर तुरुप का इक्का साबित हुए. उन्होंने इस मैच में शानदार हैट्रिक लेकर मुंबई की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. आईपीएल में ये 20वां मौका है जब किसी गेंदबाज ने हैट्रिक ली हो. इसके साथ ही हर्षल पटेल ने पर्पल कैप पर अपना कब्जा और मजबूत कर लिया है.   

आईपीएल 2021 में हर्षल पटेल अब तक आरसीबी के लिए सबसे बड़े गेंदबाज साबित हुए हैं. काइली जेमिसन, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज जैसे नामों के बीच पटेल ने अब तक इस आईपीएल में चमत्कारी प्रदर्शन किया है. उन्होंने 10 मैचों में 23 विकेट के अपने नाम किए हैं. आरसीबी के पॉइंट्स टेबल में टॉप-3 में बनें रहने के पीछे हर्षल की गेंदबाजी एक बड़ा फ़ैक्टर साबित हुई है. 

हार्दिक पांड्या और पोलार्ड का विकेट लेकर तोड़ी मुंबई की उम्मीद 

पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल ने मुंबई की पारी के 17वें ओवर में ये हैट्रिक अपने नाम की. सबसे पहले उन्होंने आईपीएल के दूसरे फेज का अपना पहला मैच खेल रहे हार्दिक पांड्या को एक शानदार कटर गेंद डालकर कप्तान कोहली के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद उन्होंने मुंबई के विस्फोटक बल्लेबाज किरोन पोलार्ड को चकमा देते हुए LBW आउट कर चलता किया. तीसरी गेंद पर पटेल ने राहुल चहर को LBW आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की. हर्षल ने अपने 3.1 ओवर के स्पेल में 17 रन देकर कुल 4 विकेट अपने नाम किए. साथ ही वो इस आईपीएल में 23 विकेट के साथ गेंदबाजों की लिस्ट में सबसे ऊपर मौजूद हैं. 

अमित मिश्रा के नाम है आईपीएल में सबसे ज्यादा हैट्रिक का रिकॉर्ड 

आईपीएल में इससे पहले आखिरी हैट्रिक 2019 के सीजन में राजस्थान रॉयल्स के श्रेयस गोपाल ने ली थी. उन्होंने आरसीबी के खिलाफ ही ये कारनामा किया था. आईपीएल में सबसे ज्यादा हैट्रिक की बात करें तो ये रिकॉर्ड अमित मिश्रा के नाम दर्ज है जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा तीन बार ये कारनामा किया है. इसके अलावा पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भी आईपीएल के अपने करियर में दो बार हैट्रिक ली हैं.   

यह भी पढ़ें 

RR vs SRH: आईपीएल में आज राजस्थान और हैदराबाद के बीच होगी भिड़ंत, शाम साढ़े 7 बजे से शुरू होगा मैच

RCB vs MI: कप्तान विराट कोहली ने की मैक्सवेल की जमकर तारीफ, मुंबई के खिलाफ पारी को बताया अविश्वसनीय

Source link