IPL 2021, MI Vs RCB: Neutral Venue Record A Source Of Inspiration For Kohli And Co

82

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में पहला खिताब जीतने का इंतजार है. शुक्रवार को आरसीबी अपने अभियान का आगाज मुंबई इंडियंस के खिलाफ टक्कर से करेगा. कप्तान विराट कोहली ने दावा किया है कि टीमों के पास होम एडवांटेज नहीं होने की वजह से आईपीएल का 14वां सीजन ज्यादा प्रतिस्पर्धी होगा.

कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल का आयोजन भारत के छह मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नई, कोलकाता, दिल्ली और बैंग्लोर शहरों में होगा. लेकिन इस बार किसी भी टीम का घरेलू मैदान नहीं होगा. विराट कोहली ने कहा, “चिन्नास्वामी स्टेडियम में घरेलू प्रशंसक के बीच हम नहीं खेल सकेंगे. मैं समझ सकता हूं कि हमारे प्रशंसक हमें खेलते हुए देखने को मिस करेंगे लेकिन अभी वक्त ही ऐसा है.”

विराट कोहली को है प्रतिस्पर्धा बढ़ने की उम्मीद

विराट कोहली ने कहा कि न्यूट्रल वेन्यू पर खेलने की वजह से किसी भी टीम को घरेलू फायदा नहीं मिलेगा और इसकी वजह से आईपीएल में प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ जाएगी. विराट कोहली ने कहा, “पिछला सीजन क्यों इतना प्रतिस्पर्धी यह उसका एक कारण है. अंतिम तीन-चार मुकाबलों को छोड़कर सभी प्लेऑफ के लिए लाइन में थे. टूर्नामेंट के लिए यह सही था. मैच देखने वाले दर्शकों की संख्या में भी इस बार फिर इजाफा होगा और यह सीजन प्रतिस्पर्धी होगा.”

कोहली ने कहा कि बैंगलोर की टीम काफी मजबूत है और उन्हें उम्मीद है कि टीम इस सीजन में बेहतर प्रदर्शन करेगी. कोहली ने कहा, “प्रतिस्पर्धी माहौल में हमने पिछले साल अच्छा किया था. मुझे लगता है कि इस बार भी हमारी टीम काफी मजबूत है. उम्मीहद है कि हमारा यह सीजन भी बेहतर होगा. हम प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट के लिए काफी ज्यादा उत्साहित हैं.”

IPL 2021: RCB के लिए डेब्यू करने को तैयार हैं ग्लैन मैक्सवेल, विराट के साथ खेलने पर किया यह दावा

Source link