IPL 2021 Matches Mumbai To Go Ahead Despite Maharashtra Lockdown

24

IPL 2021: मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने दोहराया है कि राज्य में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सरकार के नवीनतम आदेशों के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की गतिविधियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. रविवार (4 अप्रैल) शाम को महाराष्ट्र सरकार के जरिए घोषित आंशिक लॉकडाउन उपायों के मद्देनजर एमसीए का यह स्पष्टीकरण आया.

क्रिकबज ने एमसीए के एक अधिकारी के हवाले से लिखा है, हमारे पास शहर के नगर आयुक्त का एक फोन आया है. संघ को आश्वासन दिया गया है कि लॉकडाउन के उपायों का आईपीएल मैचों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. हालांकि, अन्य क्रिकेट गतिविधियों को तुरंत रोकना होगा.

एमसीए अधिकारी ने यह भी पुष्टि की कि आईपीएल टीमें सामान्य रूप से अभ्यास करना जारी रख सकती हैं. एमसीए अधिकारी ने कहा कि कोई भी क्रिकेट गतिविधि जो बायो बबल का हिस्सा है, को निर्बाध रूप से अनुमति दी जाएगी.

लॉकडाउन की घोषणा 

रविवार दोपहर कैबिनेट की बैठक के बाद, महाराष्ट्र सरकार ने सप्ताहांत के दौरान सम्पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की. घोषित किए गए प्रासंगिक उपायों में रात 8 बजे से 7 बजे तक सप्ताहांत कर्फ्यू, सप्ताहांत लॉकडाउन-शुक्रवार को रात 8 बजे से सोमवार को सुबह 7 बजे तक है. मुंबई 10 मैचों की मेजबानी करने वाला है और उनमें से कुछ सप्ताहांत पर हैं, जिसमें पहला मैच भी शामिल है, जो शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होना है.

मुंबई चरण 10 से 24 अप्रैल तक होगा और इस दौरान छह टीमों- चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल, पंजाब किंग्स, रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के मुकाबले वानखेड़े स्टेडियम में होने हैं. आईपीएल की शुरुआत शुक्रवार को चेन्नई में हो रही है.

Source link