IPL 2021 KKR Vs DC Kolkata’s Fourth Consecutive Win In IPL 2021 KKR Beat Delhi Delhi’s Bowling Coach’s Prediction Came True

14

IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार शाम आईपीएल (IPL 2021) के 41वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को तीन विकेट से हरा दिया. कोलकाता की आईपीएल के दूसरे चरण में यह लगातार चौथी जीत है. इस जीत के साथ ही केकेआर के प्लेऑफ की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं. इस मैच से पहले दिल्ली के गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स (James Hopes) ने जो ‘भविष्यवाणी’ की थी, वह सच साबित हुई है. आपको बताएंगे कि आखिर जेम्स होप्स ने मैच से एक दिन पहले क्या कहा था और मैच का रोमांच कैसा रहा. 

ऐसा रहा मैच का रोमांच
केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 127 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने 18.2 ओवर में 7 विकेट पर 130 रन बनाकर मैच जीत लिया. दिल्ली की ओर से आवेश खान ने 3 विकेट चटकाए, जबकि एनरिक नॉर्खिया, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव और कैगिसो रबाड़ा ने एक-एक विकेट हासिल किया. 

ऐसा रहा कोलकाता का प्रदर्शन
लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर ने सधी हुई शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर के बीच पहले विकेट के लिए 28 रन की साझेदारी हुई. इस छोटी सी साझेदारी को दिल्ली के स्पिनर ललित ने अय्यर को आउट कर तोड़ा. इसके बाद मैदान पर आए रहुल त्रिपाठी भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 9 रन बनाकर आवेश खान के शिकार हो गए. त्रिपाठी के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए नितीश राणा. गिल एक ओर से अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे पर उन्हे रबाड़ा ने आउट कर केकेआर को बड़ा झटका दिया. गिल ने 33 गेंदों में एक चौके ओर दो छक्कों की मदद से 30 रन बनाए. 

खेल का रोमांच अपने चरम पर एक समय ऐसा लग रहा था कि दोनो टीमों में से कोई भी टीम इस मैच को जीत सकती है. लेकिन सुनील नरेन ने नितीश राणा का बखूबी साथ दिया और 10 गेंदों में एक चौका और 2 छक्कों की मदद से 21 रन बना दिए. नरेन के आउट होने के बाद टिम साउथी ने राणा का साथ देने की कोशिश की पर वह भी तीन रन बनाकर आउट हो गए. एक ओर से राणा टिके रहे और केकेआर के लिए मैच जिताऊ पारी खेली. राणा ने 27 गेंदों में दो चौकों ओर दो छक्कों की मदद से नाबाद 36 रन बनाए जबकि लॉकी फर्ग्यूसन बिना खाता खोले नाबाद रहे. 

ऐसा रहा दिल्ला का प्रदर्शन
इससे पहले, दिल्ली की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने 40 रन के स्कोर पर दो विकेट गंवाए. पहले फर्ग्यूसन ने शिखर धवन को आउट किया, जिन्होंने 24 रन बनाए. फिर सुनील नरेन ने श्रेयस अय्यर (1) को बोल्ड किया. इसके बाद स्टीवन स्मिथ ने पारी संभाली लेकिन वह भी 39 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद शिमरन हेटमायर (4) को वेंकटेश अय्यर ने आउट किया. इसके बाद ललित यादव को नरेन ने पवेलियन भेजा. एक तरफ से विकेट गिरते रहे, लेकिन कप्तान ऋषभ पंत ने 39 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. केकेआर की ओर से नरेन, फर्ग्यूसन और अय्यर ने 2-2 विकेट लिए, जबकि साउथी ने एक विकेट लिया. 

इस बात को लेकर आशंकित थे दिल्ली के गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स 
सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स ने कहा था कि कोलकाता की टीम इस वक्त बेहद आक्रामक खेल दिखा रही है, जिसकी वजह से दिल्ली के खिलाफ मैच काफी कड़ा रहेगा. हालांकि उन्होंने दिल्ली की टीम को भी मजबूत बताया था. होप्स की बात सच साबित हुई और कोलकाता ने बेहद आक्रामक खेल दिखाते हुए दिल्ली को 3 विकेट से हरा दिया.

यह भी पढ़ेंः MI vs PBKS Live Score : गेल के बाद केएल राहुल को भी पोलार्ड ने भेजा पवेलियन, एक ओवर में चटकाये 2 विकेट

सनराइजर्स के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा- युवाओं को मौका देने के लिये वॉर्नर को बाहर किया

Source link